लाइव टीवी

टोक्यो खेल स्थगित होने के बाद अब 2024 के पेरिस ओलिंपिक को लेकर आई बड़ी खबर

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 12:47 PM IST
टोक्यो खेल स्थगित होने के बाद अब 2024 के पेरिस ओलिंपिक को लेकर आई बड़ी खबर
टोक्यो ओलिंपिक के अगले साल के आयोजन की तारीखें अभी तय नहीं हुईं हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इस साल 24 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) को एक साल के लिए टाल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 12:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इस साल आयोजित होने वाले टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) को एक साल के लिए टाल दिया गया है. इन खेलों का आयोजन 24 जुलाई से 9 अगस्त तक किया जाना था. हालांकि कोरोना वायरस काबू में न आता देख अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (International Olympics Committee) ने इसे स्थगित करने का फैसला किया है. इस महामारी के चलते दुनियाभर में 16 जार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 5 लाख लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. भारत में भी कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है.

सभी की नजरें अब इस बात पर टिकी हैं कि कब कोरोना वायरस को काबू किया जा सकेगा और अगले साल टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन की तारीखें क्या होंगी. हालांकि इसी बीच अब साल 2024 में पेरिस में होने वाले ओलिंपिक (Paris Olympics) खेलों को लेकर भी खबर सामने आई है.

दो ओलिंपिक के बीच में तीन साल का वक्त
दरअसल, पेरिस ओलिंपिक (Paris Olympics) की आयोजन समिति के अध्यक्ष टोनी एस्टेनगट ने साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) एक साल के लिए टलने का पेरिस ओलिंपिक पर कोई असर नहीं पड़ेगा. तीन बार के केनोइंग चैंपियन रहे टोनी ने कहा कि पेरिस ओलिंपिक 2024 में होंगे, इसलिए इन पर टोक्यो ओलिंपिक के स्थगित होने का असर नहीं होगा. नई परिस्थितियों के हिसाब से टोक्यो और पेरिस ओलिंपिक के बीच तीन साल का वक्त होगा.



एनबीए लीग और यूरो कप भी हो चुके हैं स्थगित
टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) खेलों की दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट है जो कोरोना वायरस (Coronavirus) की भेंट चढ़ा है. इससे पहले यूरो 2020 और एनबीए लीग को भी इस महामारी की वजह से स्थगित किया जा चुका है. भारत में भी इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए माना जा रहा है कि आईपीएल-13 को रद ही करना पड़ सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर