TOP 10 Sports News: विराट कोहली वनडे में भी कर सकते हैं ओपनिंग, बिजली गिरने से महिला खिलाड़ी की मौत

TOP 10 Sports News: 22 मार्च की 10 बड़ी खबरें (फोटो-एएफपी और कैथरीन डियाज इंस्टाग्राम)

TOP 10 Sports News: 22 मार्च की 10 बड़ी खबरें (फोटो-एएफपी और कैथरीन डियाज इंस्टाग्राम)

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज से पहले सोमवार (22 मार्च) के दिन विराट कोहली सुर्खियों में रहे, टीम इंडिया के कप्तान ने कई बड़ी बातें कहीं. साथ ही एक कबड्डी मैच के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया. जानिये TOP 10 Sports News

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 5:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विराट कोहली अपने बयानों की वजह से सोमवार यानि 22 मार्च को सुर्खियों में छाए रहे. टीम इंडिया के कप्तान ने केएल राहुल का बचाव किया साथ ही उन्होंने डीआरएस पर भी बड़ी बात कही. टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी अब एक नई टीम से खेलते नजर आएंगे. साथ ही केकेआर के खिलाड़ी मुंबई पहुंच गए हैं. वहीं शूटिंग वर्ल्ड कप में भारतीय निशानेबाजों ने धमाल मचाया है. एक नजर 22 मार्च की टॉप 10 स्पोर्ट्स न्यूज (TOP 10 Sports News) पर.
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल की फॉर्म पर सवाल उठा रहे लोगों को करारा जवाब दिया. विराट कोहली ने गाना गुनगुनाते हुए कहा कि लोगों का काम ही कहना है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को किसी खिलाड़ी की असफलता में खुशी मिलती है और वो गिरते हुए खिलाड़ी को और गिराना पसंद करते हैं.
विराट कोहली ने सोमवार को DRS में ‘अंपायर्स कॉल (मैदानी अंपायर के फैसले को बरकरार रखना)’ की आलोचना करते हुए कहा कि इससे बहुत भ्रम की स्थिति बन रही है और LBW से आउट होने का फैसला पूरी तरह से गेंद के स्टंप्स से टकराने पर आधारित होना चाहिए, भले वह मामूली रूप से टकराये. मौजूदा नियमों के मुताबिक बल्लेबाज के LBW को लेकर दिये गये अंपायर के फैसले पर गेंदबाजी टीम की डीआरएस के दौरान गेंद का कम से कम 50 प्रतिशत हिस्सा तीनों स्टंप्स में से किसी एक से टकराना चाहिये. ऐसा नहीं होने पर अंपायर्स कॉल मान्य होता है.
विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वो सूर्यकुमार यादव के लिए तीसरा नंबर छोड़ सकते हैं. टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली ओपनिंग करने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि वो सफेद बॉल से हर फॉर्मेट में पारी की शुरुआत कर सकते हैं.
भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 2021 रॉयल लंदन कप (50 ओवर प्रारूप का टूर्नामेंट) के लिए इंग्लैंड की काउंटी क्लब लंकाशर से जुड़ेंगे. क्लब ने सोमवार को यह घोषणा की. क्लब ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'लंकाशर क्रिकेट को 2021 रॉयल लंदन क्लब के लिए विदेशी खिलाड़ी के तौर पर भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर से करार करने की घोषणा कर खुशी हो रही है.'
इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने सोमवार को कहा कि भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला उन खिलाड़ियों के लिये टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने का दावा पेश करने का अच्छा मौका होगा जिनका अभी टीम में स्थान पक्का नहीं है. मॉर्गन ने वनडे सीरीज से पहले कहा, 'टी20 विश्व कप पास में है और ऐसे में उन खिलाड़ियों के लिये किसी भी तरह का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना बड़ा मौका होगा जिनकी अभी टीम में जगह पक्की नहीं है. ' उन्होंने कहा, 'जब भी आप विदेशों में रन बनाते हो या विकेट लेते हो तो अपना दावा मजबूती से पेश करते हो. '
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोमवार को कहा कि वह शाकिब अल हसन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के लिये अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) देने पर पुनर्विचार कर सकता है. शाकिब ने इससे पहले रविवार को दावा किया था कि बीसीबी ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बजाय आईपीएल को प्राथमिकता देने के उनके फैसले को गलत तरीके से पेश किया. बीसीबी ने क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने बोर्ड अध्यक्ष नजमुल हसन के साथ उनके आवास पर बैठक के बाद कहा कि शाकिब को एनओसी देने पर अगले दो दिन में विचार किया जाएगा.
भारत की ‘युवा ब्रिगेड’ ने आईएसएसएफ विश्व कप में सोमवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए दस मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया. सोमवार को तीन स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही भारत के अब छह स्वर्ण, चार रजत और चार कांस्य पदक हो गए हैं. अमेरिका तीन स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य जीतकर दूसरे स्थान पर है. सौरभ चौधरी और मनु भाकर की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पीला तमगा जीता. वहीं दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वलारिवान ने 10 मीटर एयर राइफल में मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया.
तेलंगाना के सूर्यपेठ जिले में एक कबड्डी टूर्नामेंट से पहले सोमवार को अस्थायी खेल दीर्घा गिरने से कम से कम 50 लोग घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से पांच या छह लोगों को फ्रैक्चर हुआ है, अन्य लोगों को लगी चोटों की गंभीरता का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने कहा कि लकड़ी और अन्य चीजों से बनी यह दीर्घा कमजोर निर्माण के कारण गिर गयी. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के सही कारणों के बारे में जांच के बाद ही पता चलेगा.
टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति ने सोमवार को कहा कि इन खेलों के लिए विदेशी स्वयंसेवकों (वालिंटियर्स) को आने की मंजूरी नहीं दी जाएगी. इस घोषणा से दो दिन पहले आयोजकों ने अंतरराष्ट्रीय प्रशंसकों के जापान आने पर रोक लगा दी थी. इन दोनों फैसलों का मकसद कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकना है. आयोजकों ने हालांकि कहा कि विशेष कौशल वाले स्वयंसेवकों को सीमित संख्या में जापान आने की मंजूरी दी जा सकती है.
साल्वाडोर की 22 साल की सर्फिंग खिलाड़ी कैथरीन डियाज की शनिवार को मौत हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक कैथरीन के सिर पर बिजली गिरी थी. कैथरीन एल टुंको में सर्फिंग प्रैक्टिस के लिए गई थी लेकिन बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज