होम /न्यूज /खेल /Top 10 Sports News: साउथ अफ्रीका भारत के लक्ष्‍य से 111 रन पीछे, भानुका राजपक्षे का संन्‍यास पर यू टर्न

Top 10 Sports News: साउथ अफ्रीका भारत के लक्ष्‍य से 111 रन पीछे, भानुका राजपक्षे का संन्‍यास पर यू टर्न

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 7 फरवरी जनवरी की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 7 फरवरी जनवरी की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: भारत ने तीसरे और निर्णायक टेस्ट में मेजबान साउथ अफ्रीका को 212 रन का लक्ष्‍य दिया. जवाब में साउथ अ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की विषम परिस्थितियों में खेली गई नाबाद शतकीय पारी के बावजूद टीम इंडिया ने तीसरे दिन आखिरी क्षणों में डीन एल्गर का कीमती विकेट निकालकर तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच में अपनी उम्मीदें जीवंत रखी. भारत (India vs South Africa) ने मेजबान को 212 रन का लक्ष्‍य दिया. जवाब में साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट पर 101 रन बना लिए हैं और वह अब लक्ष्य से 111 रन पीछे है. अपनी पहली पारी में 223 रन बनाने वाली भारतीय टीम दूसरी पारी में 198 रन ही बना पाई. मेजबान साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 210 रन बनाए थे. 3 मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है.

    भारत के सामने कीगन पीटरसन के रूप में सबसे बड़ी बाधा है. जिन्होंने क्रीज पर पांव जमाने के बाद आक्रामक बल्लेबाजी की. वह अभी 48 रन पर खेल रहे हैं. उन्होंने एल्गर (30) के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की.
    टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक जड़ा. इसी के साथ उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया. पंत साउथ अफ्रीका में सर्वश्रेष्ठ निजी स्कोर करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए. इससे पहले धोनी इस लिस्ट के टॉपर थे. धोनी ने साल 2010 में सेंचुरियन में 90 रन की पारी खेली थी.
    इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने खुलासा किया है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में चार साल पहले किसी टीम का साथ नहीं मिलने के बाद इस लीग की नीलामी में एक बार फिर शामिल होने पर विचार कर रहे हैं.
    श्रीलंकाई क्रिकेटर भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तमाम फॉर्मेट से संन्यास के अपने फैसले पर यू-टर्न ले लिया है. खास बात है कि उन्होंने 8 दिन में ही इसे पलटने का फैसला कर लिया. 30 वर्षीय इस क्रिकेटर ने 5 जनवरी को सभी को हैरान करते हुए संन्यास लेने का फैसला किया था जिसके पीछे की वजह परिवार को बताया था.
    भारतीय अंडर-19 टीम के मुख्य कोच ऋषिकेश कानितकर ने कहा कि विश्व कप के दौरान उनकी टीम छोटे लक्ष्य निर्धारित कर, उस पर काम करेगी.
    पाकिस्तान के बल्लेबाज आबिद अली ने ‘एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम (ह्रदय की धमनी से जुड़ी बीमारी)’ से उबरने को ‘दूसरी जिंदगी मिलने जैसा’ करार देते हुए कहा कि वह क्रिकेट में वापसी को बेकरार है.
    नोवाक जोकोविच को अब पता है कि अगर उन्हें खेलने की अनुमति मिलती है तो वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब का बचाव करने के लिए पहले दौर में हमवतन सर्बियाई खिलाड़ी मिओमिर केकमानोविच से भिड़ेंगे.
    इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट (Ashes Series) के लिए मार्कस हैरिस (Marcus Harris) को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिली है. उनकी जगह उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) अब डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करेंगे.
    दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और एचएस प्रणय इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, जबकि मालविका बंसोड़ ने अपनी आदर्श साइना नेहवाल को हराया.
    साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट में ‘फ्री हिट’ नियम को शुरू करने का सुझाव देते हुए कहा कि इससे पुछल्ले बल्लेबाजों को लंबे ओवरों में बचने से मदद मिलेगी जिसमें गेंदबाज ‘नो बॉल’ फेंकते हैं.

    Tags: Ashes 2021-22, Cricket news, India vs South Africa, Novak Djokovic, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें