Home /News /sports /

top 10 sports news india vs sri lanka ipl schedule dabang delhi become 8th pro kabaddi league champion

Top 10 Sports News: पिंक बॉल टेस्‍ट में दर्शकों को इजाजत, Pro Kabaddi League का खिताब दबंग दिल्‍ली ने नाम

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 2 मार्च  की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 2 मार्च की बड़ी खबरें.

भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 की सीरीज के बाद 2 टेस्ट (IND vs SL Test Series) खेले जाएंगे. दूसरा टेस्ट बेंगलुरु में पिंक बॉल से खेला जाएगा. जिसके लिए 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाजत दी गई है. बीसीसीआई ने आईपीएल के आगामी सीजन (IPL-2022) का शेड्यूल जारी कर दिया. लीग का सीजन इस साल 26 मार्च से शुरू होगा जबकि फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 की सीरीज के बाद 2 टेस्ट (IND vs SL Test Series) खेले जाएंगे. टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 मार्च से पंजाब के मोहाली में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट बेंगलुरु में 12 मार्च से शुरू होगा, जो डे-नाइट फॉर्मेट में पिंक बॉल से खेला जाएगा. अब इस टेस्ट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. इस टेस्ट में 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाजत दी गई है. कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने इसकी पुष्टि की है.

कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के प्रवक्ता विनय मृत्युंजय ने कहा, “वर्तमान में कर्नाटक सरकार के नियमों के मुताबिक, बेंगलुरु टेस्ट के दौरान 50 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी. फिलहाल, हम सरकार से इससे अधिक दर्शकों की अनुमति का अनुरोध नहीं करने जा रहे हैं.”
श्रीलंका के 2 खिलाड़ी कुशल मेंडिस (Kusal mendis) और मिस्ट्री स्पिनर महीश थीकशाना (Maheesh Theekshana) हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं.
बीसीसीआई ने आईपीएल के आगामी सीजन (IPL-2022) का शेड्यूल जारी कर दिया. लीग का सीजन इस साल 26 मार्च से शुरू होगा जबकि फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा. लीग स्टेज के सभी 70 मुकाबले मुंबई और पुणे के 4 स्टेडियमों में खेले जाएंगे. वहीं, प्लेऑफ के वेन्यू पर बाद में फैसला लिया जाएगा.
मुंबई इंडियंस टीम (Mumbai Indians) अपने मुकाबले मुंबई की जगह पुणे में खेलेगी. यानी की मुंबई को अब होम एडवांटेज नहीं मिलने वाला है, जिसको लेकर कई फ्रेंचाइजी ने सवाल भी खड़े किए थे.
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने रोहित शर्मा को सम्मानित करने का फैसला किया है . रोहित घरेलू क्रिकेट मुंबई की ओर से खेलते हैं. एमसीए की शीर्ष परिषद की बैठक में रोहित को सभी तीनों प्रारूपों का कप्तान बनने के लिए सम्मानित करने का फैसला किया गया.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, हेड कोच राहुल द्रविड़ से हुई बातचीत सार्वजनिक करने के मामले में भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बीसीसीआई उनसे इस मसले पर सवाल-जवाब कर सकती है. वो बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हैं और उनका यह बयान प्रोटोकॉल का उल्लंघन है.
श्रीलंका के पहले टी20 में भारतीय फील्डर्स ने कई आसान कैच छोड़े. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने मैच के बाद टीम की फील्डिंग को लेकर कहा, ‘यह अब लगातार हो रहा है. हम आसान कैच टपका रहे हैं. इस लेवल पर ऐसी उम्मीद नहीं होती है. हमारे फील्डिंग कोच को अभी और काम करना है. हमें अपनी फील्डिंग में सुधार लाना होगा और इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले हमें एक बेहतर फील्डिंग टीम बनना है और अब इस तरह की गलती की गुजांइश नहीं होगी.
हरफनमौला विजय (14 अंक) और रेडर नवीन कुमार (13 अंक) के शानदार खेल के दम पर दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के बेहद रोमांचक फाइनल में 3 बार की चैम्पियन पटना पाइरेट्स को 37-36 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया.
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड महिलाओं के लिये सीनियर राष्ट्रीय टी20 और सीके नायडू के लिये राष्ट्रीय अंडर-25 टूर्नामेंट मार्च और मई के बीच आयोजित कराकर अपनी बची हुई घरेलू प्रतियोगिता बहाल करने को तैयार है.
यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद यूईएफए (यूरोपीय फुटबॉल संघों के संघ ) ने चैम्पियन्स लीग के फाइनल की मेजबानी से सेंट पीटर्सबर्ग को हटा कर पेरिस को इसकी जिम्मेदारी सौप दी.

Tags: BCCI, India Vs Sri lanka, IPL, Pro Kabaddi League

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर