• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • TOP 10 Sports News: भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 कोरोना के कारण टला, मणिपुर में भी मीराबाई का जोरदार स्वागत

TOP 10 Sports News: भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 कोरोना के कारण टला, मणिपुर में भी मीराबाई का जोरदार स्वागत

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 27 जुलाई की बड़ी खबरें

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 27 जुलाई की बड़ी खबरें

TOP 10 Sports News: भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव (Krunal Pandya Corona Positive) पाए जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच के बीच मंगलवार को होने वाला दूसरा टी20 स्थगित कर दिया गया (India vs Sri Lanka 2nd T20I Postponed). उनके संपर्क में आए आठों खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. ऐसे में अब यह मुकाबला बुधवार शाम(28 जुलाई) को खेला जाएगा. इधर, अपने गृह राज्य मणिपुर पहुंचने पर भी टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू का जोरदार स्वागत हुआ.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव (Krunal Pandya Corona Positive) पाए जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच के बीच मंगलवार को होने वाला दूसरा टी20 स्थगित कर दिया गया (India vs Sri Lanka 2nd T20I Postponed).बता दें मंगलवार सुबह हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट में क्रुणाल वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद मैच टालने का फैसला लिया गया. उनके संपर्क में आए आठों खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. पहला टी20 बुधवार को तभी हो पाएगा, जब टीम इंडिया के दूसरे सदस्य कोविड नेगेटिव पाए जाएंगे. अगर कोई और खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो ये टी20 सीरीज खतरे में पड़ सकती है. इधर, अपने गृह राज्य मणिपुर पहुंचने पर भी टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) का जोरदार स्वागत हुआ. एयरपोर्ट पर जैसे ही मीराबाई अपने मां से गले मिलीं तो भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे.
    भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव (Krunal Pandya Corona Positive) पाए जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच के बीच मंगलवार को होने वाला दूसरा टी20 स्थगित कर दिया गया (India vs Sri Lanka 2nd T20I Postponed). बता दें मंगलवार सुबह हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट में क्रुणाल वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद मैच टालने का फैसला लिया गया. हालांकि, उनके संपर्क में आए आठों खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. बता दें पहला टी20 बुधवार को तभी हो पाएगा जब टीम इंडिया के दूसरे सदस्य कोविड नेगेटिव पाए जाएंगे. अगर कोई और खिलाड़ी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो ये टी20 सीरीज खतरे में पड़ सकती है.
    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया (Team India) ने मंगलवार को जमकर पसीना बहाया. विराट कोहली एंड कंपनी ने डरहम क्रिकेट क्लब (Durham Cricket Club) में सेंटर विकेट पर जमकर ट्रेनिंग की और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी तस्वीरें शेयर की है. इस ट्रेनिंग सेशन में कोविड-19 से उबर चुके ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी बल्लेबाजी की. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच चार अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा. बॉलिंग कोच बी अरुण, ऋद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन भी डरहम में टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल या केएल राहुल ओपनिंग कर सकते हैं. राहुल ने अभ्यास मैच में शतक ठोक कर अपना दावा मजबूत कर लिया है.
    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) का मणिपुर पहुंचने पर भी लोगों ने जोरदार स्वागत किया. इंफाल एयरपोर्ट पर खुद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ( N Biren Singh) ने सूबे की बेटी की अगवानी की. इस मौके पर मीराबाई की मां भी मौजूद थीं. जैसे ही मीराबाई अपने मां से गले मिलीं वो भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे. एयरपोर्ट पर सैकड़ों की संख्या में आम लोग भी मीराबाई का स्वागत करने के लिए पहुंचे थे.
    भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक (Tokyo Olympics) में मेडल की उम्मीद बरकरार रखी है. टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में स्पेन को 3-0 से हराया. रूपिंदर पाल सिंह (Rupinder pal Singh) ने दो गोल किए. टीम को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से 1-7 से बड़ी हार मिली थी. लेकिन टीम ने हार से उबरते हुए शानदार जीत दर्ज की. टीम ने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था. टीम चौथे मुकाबले में 29 जुलाई को गोल्ड मेडलिस्ट अर्जेंटीना की टीम से भिड़ेगी.
    इंग्लैंड में खेले जा रहे The Hundred टूर्नामेंट में भारतीय महिला खिलाड़ियों का डंका बज रहा है. जेमिमा रोड्रिग्स के बाद अब भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने भी इस टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाया है. मंधाना साउदर्न ब्रेव वीमेन टीम (Southern Brave Women) के लिए खेल रही हैं जिन्होंने मंगलवार को वेल्श फायर वीमेन (Welsh Fire Women) की गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. मंधाना ने महज 39 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई और अपनी ताबड़तोड़ पारी में 3 छक्के और 5 चौके लगाए. मंधाना का स्ट्राइक रेट 156 से ज्यादा का रहा.
    पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) 41 साल की उम्र में भी क्रिकेट खेल रहे हैं. वे दुनिया भर की टी20 लीग और टी10 लीग में अपना जलवा दिखा चुके हैं. अब वे नेपाल के घरेलू टी20 टूर्नामेंट एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) में बड़े-बड़े शॉट लगाते दिखाई देंगे. अफरीदी काठमांठू किंग्स इलेवन (Kathmandu Kings XI) की ओर से खेलेंगे. इस टीम में नेपाल के स्टार खिलाड़ी संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) भी हैं. लमिछाने भी आईपीएल सहित दुनिया भर की लीग में उतर चुके हैं.
    पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने पीसीबी और उससे जुड़े उन सभी अधिकारियों पर निशाना साधा है, जो टीम को जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीमों से भिड़वाते रहते हैं. वसीम अकरम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज (Pakistan vs England) में मिली हार के बाद कहा कि जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ भिड़ने का यही फल होता है और इसमें टीम की नहीं, बल्कि आयोजकों की गलती है. बता दें इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तानी टीम दूसरे दर्जे की इंग्लैंड टीम से वनडे सीरीज में 0-3 से हार गई थी वहीं टी20 सीरीज में भी उसे 1-2 से हार मिली.
    ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा वनडे (WI vs AUS) 6 विकेट से जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है. विंडीज ने मैच में 152 रन बनाए. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने तीन विकेट लिए. जवाब में मेहमान कंगारू टीम ने लक्ष्य को 30.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. मैथ्यू वेड (Matthew Wade) 51 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले विंडीज ने टी20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया था.
    टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के दौरान राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय (Soumyadeep Roy) से मदद लेने के मनिका बत्रा (Manika Batra) के इनकार को भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (TTIF) ने अनुशासनहीनता करार दिया है. टेनिस महासंघ ने कहा कि अगले महीने कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. राष्ट्रमंडल खेल 2006 की टीम स्पर्धा के स्वर्ण पदक विजेता और अर्जुन पुरस्कार प्राप्त रॉय तोक्यो में चार सदस्यीय टीम के साथ अकेले कोच है. मनिका अपने निजी कोच सन्मय परांजपे को लेकर गई है लेकिन उन्हें प्रतियोगिता स्थल पर प्रवेश की अनुमति नहीं मिली.
    13 साल की जापान की एथलीट मोमिजी निशिया (Momiji Nishiya) ने बड़ा कारनामा कर दिया है. उन्होंने महिलाओं के स्ट्रीट स्केटबोर्डिंग इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. पहली बार इस खेल को ओलंपिक में शामिल किया गया था. इतना ही नहीं सिल्वर जीतने वाली ब्राजील की रेयसा लीएल भी 13 साल की जबकि ब्रॉन्ज जीतने वाली जापान की फुना नाकायामा 16 साल की हैं. यानी तीनों खिलाड़ियों की उम्र 18 साल से कम है. ओलंपिक इतिहास में यह पहला मौका है, जब एक इवेंट के सभी मेडल 18 साल के कम उम्र के एथलीटों ने जीते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज