TOP 10 Sports News: WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया घोषित, रोनाल्डो ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

TOP 10 Sports News: 15 जून की टॉप-10 खबरें.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया घोषित कर दी गई है. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है. आर अश्विन और रवींद्र जडेजा जगह बनाने में सफल रहे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन में होना है. फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित कर दी गई है. टीम में पांच तेज गेंदबाजों को जगह मिली है. हनुमा विहारी भी जगह बनाने में सफल रहे हैं. केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर को जगह नहीं मिली. दूसरी ओर पुर्तगाल ने यूरो 2020 में जीत के साथ आगाज किया. टीम ने हंगरी को 3-0 से मात दी. 15 जून की TOP 10 Sports News इस तरह है:
    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. फाइनल मैच 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन में होना है. टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को जगह नहीं मिली है. ऐसे में बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल का खेलना तय है. हनुमा विहारी के अलावा स्पिन गेंदबाजों आर अश्विन आर रवींद्र जडेजा को भी जगह मिली है. ऋद्धिमान साहा भी टीम में हैं.
    रॉस टेलर ने कहा कि भारत ने क्रिकेट में उच्च स्तर स्थापित किया है और उनकी बेंच स्ट्रेंथ को देखते हुए 18 जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उनकी टीम को बेहद कठिन चुनौती का सामना करना होगा. टेलर ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ' आप भारतीय टीम को देखेंगे तो वहां सभी विश्व स्तरीय खिलाड़ी है. वे जिन खिलाड़ियों का भी चयन करेंगे उसमें कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ेगा. हम जानते हैं कि हम जिस एकादश का सामना करेंगे वह काफी चुनौतीपूर्ण होगी.'
    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होगी. इस बड़े मुकाबले से पहले सचिन तेंदुलकर ने भारत की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शुभमन गिल को अहम सलाह दी है. उन्होंने कहा कि दोनों को बल्ले को अपने शरीर के करीब रख कर खेलना होगा. शॉट खेलने के लिए बल्ला उठाते समय आपके हाथों को आपके शरीर के जितना संभव हो उतना करीब होना चाहिए.
    क्रिकेट के मैदान पर अकसर खिलाड़ियों के बीच में कहासुनी हो जाती है. कुछ ऐसा ही पाकिस्तान सुपर लीग 2021 के 23वें मुकाबले में देखने को मिला. क्वेटा ग्लैडिएटर्स और लाहौर कलंदर्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद एक-दूसरे से भिड़ गए. दोनों के बीच कहासुनी हुई और ये इतनी बढ़ गई कि अंपायर और दूसरे खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा.
    भारतीय महिला टीम 7 साल बाद टेस्ट खेलने जा रही है. टीम ने अंतिम टेस्ट 2014 में खेला था. बुधवार से भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले इस टेस्ट मैच को लेकर बड़ा विवाद सामने आया है. यह टेस्ट मैच नई पिच पर नहीं हो रहा है. बल्कि इस पर एक टी20 मैच खेला जा चुका है. इंग्लिश कप्तान हीथर नाइट से इस पर निराशा व्यक्त की है. अंतिम बार दोनों टीमें जब भिड़ी थीं तब टीम इंडिया को 6 विकेट से जीत मिली थी.
    डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगातल ने यूरो कप 2020 में जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने ग्रुप-एफ के अपने पहले मुकाबले में हंगरी को 3-0 से हराया. हाफ टाइम तक दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकी थीं. दूसरे हाफ में पुर्तगाल ने तीन गोल किए. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दो गोल दागे. वे सबसे अधिक 11 गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.
    निलंबित भारतीय रेसलर सुमित मलिक ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि प्रतिबंधित शक्तिवर्धक पदार्थ उनके शरीर में कैसे पहुंचा. लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि हाल के ओलंपिक क्वालिफायर के दौरान उन्होंने दर्द निवारक दवाएं ली थीं. राष्ट्रमंडल खेलों (2018) के स्वर्ण पदक विजेता मलिक को यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने नमूने में प्रतिबंधित पदार्थ के पाए जाने के बाद अंतरिम तौर पर निलंबित कर दिया है.
    स्वीडिश सॉकर महासंघ ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में स्पेन के खिलाफ अंतिम लम्हों में गोल का मौका चूकने पर मार्कस बर्ग के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपशब्दों और धमकियों के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. सेविले में स्पेन के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ के दौरान बर्ग के पास दूसरे हाफ में गोल करने का शानदार मौका था, लेकिन वह चूक गए. मैच के बाद बर्ग को ऑनलाइन अपशब्दों का सामना करना पड़ा और टीम के अधिकारियों के अनुसार कुछ पोस्ट में धमकी भी दी गई थी, जिसकी शिकायत स्वीडन की पुलिस को की गई.
    अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवेस अजीजी के आत्मघाती गोल से मिली बढ़त को भारतीय टीम यहां फीफा विश्व कप 2022 और एशियाई कप 2023 क्वालीफायर्स में मंगलवार को बरकरार रखने में विफल रही, लेकिन एक-एक के ड्राॅ नतीजे के साथ टीम एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर्स के तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही.
    शरत कमल और मनिका बत्रा सहित ओलंपिक के लिए क्वालfफाई कर चुके भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी गुरुवार से सोनीपत में 19 दिवसीय शिविर में हिस्सा लेंगे. शरत, मनिका और सुतीर्था मुखर्जी को अंतत: एक साथ ट्रेनिंग करने का मौका मिलेगा जबकि सी साथियान चेन्नई में अपने कोच एस रमन के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करते रहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.