• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • TOP 10 Sports News: सनराइजर्स हैदराबाद ने बढ़ाई राजस्‍थान रॉयल्‍स की मुश्किलें

TOP 10 Sports News: सनराइजर्स हैदराबाद ने बढ़ाई राजस्‍थान रॉयल्‍स की मुश्किलें

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 27 सितंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 27 सितंबर की बड़ी खबरें.

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 7 विकेट से हराया. इस हार से प्‍लेऑफ की रेस में राजस्‍थान की चुनौती को झटका लगा है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. आईपीएल 2021 की पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स की मुश्किलें बढ़ा दी है. हैदराबाद का प्‍लेऑफ की रेस से बाहर होना लगभग तय है, मगर राजस्‍थान इस रेस में बनी हुई है. वो 8 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर है. हैदराबाद पर जीत हासिल करके वो चौथे स्‍थान पर पहुंच जाती, मगर हार ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दी है. चौथे स्‍थान के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्‍स, राजस्‍थान और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला चल रहा है.

    जेसन रॉय ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेब्यू करते हुए शानदार अर्धशतक ठोका और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan के खिलाफ टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए लेकिन जेसन रॉय और विलियमसन की बेहतरीन बल्लेबाजी ने हैदराबाद को इस सीजन की दूसरी जीत दिला दी. टीम ने लक्ष्य को 18.3 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया.
    संजू सैमसन आईपीएल 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्‍होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs RR) के खिलाफ 82 रन बनाकर यह उपलब्धि हासिल की. वे अब तक एक शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने 41 चौके और 15 छक्के लगाए हैं. यानी 56 गेंद पर 254 रन बना चुके हैं.
    टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अगले महीने से यूएई और ओमान में होने हैं. 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टूर्नामेंट में 16 टीमें उतर रही हैं. बीसीसीआई टूर्नामेंट का आयोजक है. आईपीएल 2021 के मैच के दौरान फैंस स्टेडियम में आने लगे हैं. अब भारतीय बोर्ड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड वर्ल्ड कप फाइनल में 25 हजार फैंस को बुलाने की तैयारी में जुटे हुए हैं. हालांकि इसके लिए उन्हें यूएई के अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी.
    अमेरिका में प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज उनमुक्त चंद ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया है. उनमुक्त चंद ने माइनर क्रिकेट लीग में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की ओर से खेलते हुए महज 69 गेंदों में 132 रन बना डाले.
    अपनी टीम पर भारी निवेश और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे सितारे की वापसी के बावजूद पिछले दौर में पराजय झेलने वाली मैनचेस्टर युनाइटेड पर मंगलवार से शुरू हो रहे चैम्पियंस लीग फुटबॉल के दूसरे चरण में बेहतर प्रदर्शन का भारी दबाव होगा. पिछले दो मैचों में मैनचेस्टर युनाइटेड को एक गोल से पराजय झेलनी पड़ी.
    डी हरिका और आर वैशाली की जीत की बदौलत भारत ने फिडे विश्व महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप के पूल ए के अपने पहले मैच में अजरबैजान से 2-2 से ड्रॉ खेला.
    बीसीसीआई को दक्षिण ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में चक्रवात की चेतावनी के कारण लड़कों और लड़कियों कीअंडर -19 की घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत को दो दिनों के लिए टालना पड़ा.
    भारतीय युवा बल्लेबाजी सनसनी शेफाली वर्मा और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव 2 बार की चैंपियन सिडनी सिक्सर्स के साथ महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल ) में पदार्पण करेंगी.
    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ‘राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप’ में इस्तेमाल की जा रही पिचों की गुणवत्ता और प्रतियोगिता में छह टीमों के संयोजन से खुश नहीं हैं.
    इंग्लैंड के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में अपने करियर को विस्तार देने के लिये टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज