Home /News /sports /

Top 10 Sports News: क्‍वार्टर फाइनल से पहले भारतीय खिलाड़ी को कोरोना, ब्रैंडन टेलर पर साढ़े 3 साल का बैन

Top 10 Sports News: क्‍वार्टर फाइनल से पहले भारतीय खिलाड़ी को कोरोना, ब्रैंडन टेलर पर साढ़े 3 साल का बैन

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 28 जनवरी की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 28 जनवरी की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: बांग्लादेश के खिलाफ क्‍वार्टर फाइनल मैच से पहले भारतीय खिलाड़ी निशांत सिंधू कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. हालांकि भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान यश धुल समेत पांच खिलाड़ी कोविड से जीतकर प्लेइंग इलेवन के लिए फिट हैं

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. कनाडा के 9 खिलाड़ियों के कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद टीम के आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप (Under 19 World Cup) प्लेट स्पर्धा के दो मैच रद्द कर दिये. निशांत सिंधू बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले क्वॉर्टर फाइनल से पहले कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. हालांकि भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान यश धुल समेत पांच खिलाड़ी कोविड से जीतकर प्लेइंग इलेवन के लिए फिट हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रैंडन टेलर (Brendan Taylor) पर 2019 में भारतीय व्यवसायी द्वारा स्पॉट फिक्सिंग की पेशकश की रिपोर्ट समय पर नहीं करने के लिए साढ़े तीन साल का प्रतिबंध लगाया.

कनाडा का 29 जनवरी को स्कॉटलैंड के खिलाफ अंडर 19 वर्ल्‍ड कप के प्लेट प्ले-ऑफ सेमीफाइनल रद्द हो गया है और खेल के नियम के अनुसार स्कॉटलैंड कनाडा की तुलना में बेहतर रन रेट की बदौलत 13वें-14वें प्ले-ऑफ के लिये क्वालीफाई कर लेगा.
आईसीसी ने ब्रैंडन टेलर को इसी प्रकरण के दौरान कोकीन लेने के कारण डोप परीक्षण में विफल रहने के लिये एक महीने के लिये निलंबित किया है. ICC ने अपने बयान में कहा कि टेलर ने स्वीकार किया है कि उन्होंने आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के प्रावधानों को उल्लंघन किया.
बिग बैश लीग 2022 के फाइनल में पर्थ स्कॉचर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिडनी सिक्सर्स को हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया.
वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी (Daren Sammy) को लगता है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है. उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ निकालने की काबिलियत के मामले में रोहित को महान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बराबर ही रखा.
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच एशेज सीरीज का इकलौता टेस्ट कैनबरा में खेला जा रहा है. इस टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने अकेले दम पर ना सिर्फ फॉलोऑन टाला, बल्कि अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक भी ठोका.
टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022) को भारतीय क्रिकेट की बैकबोन (रीढ़ की हड्डी) बताया था. उन्होंने बीसीसीआई पर सवाल उठाते हुए लिखा था, “जिस वक्त आप इसकी (रणजी ट्रॉफी) अनदेखी करना शुरू करते हैं, उसी समय से भारतीय क्रिकेट रीढ़ विहीन हो जाता है.
मेहदी तारेमी के गोल की मदद से ईरान ने इराक को एशिया क्षेत्र ग्रुप ए के मैच में 1- 0 से हराकर लगातार तीसरी बार विश्व कप फुटबॉल ( 2022 Qatar World Cup) में जगह बना ली.
भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करने का फैसला किया है. पहले फेज में लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना हैं, जबकि नॉकआउट जून में होंगे.
भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 6 फरवरी से 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया को 1 फरवरी यानी अगले हफ्ते सोमवार तक अहमदाबाद पहुंचना होगा.
राफेल नडाल (Rafael Nada) अब रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच को पछाड़कर पुरुष टेनिस में रिकॉर्ड 21वें एकल ग्रैंडस्लैम खिताब से महज एक जीत दूर हैं. नडाल ने छठी बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना दूसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) से होगा.

Tags: Australian open, India vs west indies, Ranji Trophy, Under 19 World Cup

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर