होम /न्यूज /खेल /Top 10 Sports News: पीआर श्रीजेश को वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड, इंग्लिश ऑलराउंडर ने लिया संन्‍यास

Top 10 Sports News: पीआर श्रीजेश को वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड, इंग्लिश ऑलराउंडर ने लिया संन्‍यास

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 31 जनवरी की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 31 जनवरी की बड़ी खबरें.

Top 10 sports news: रणजी ट्रॉफी का लीग राउंड (Ranji trophy 2022) 16 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित किया जाएगा. कुल 9 वेन्य ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) आधुनिक युग में अपने देश के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. बाबर की तुलना अकसर धुरंधर विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और जो रूट जैसे स्टार खिलाड़ियों से होती है. भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने हालांकि इस तुलना को गलत बताया है. बाबर आजम टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेजी से 1000, 2000 और 2500 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जिन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की.

रणजी ट्रॉफी का लीग राउंड (Ranji trophy 2022) 16 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित किया जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) ने इसके लिए नया शेड्यल बनाया है. देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण बीसीसीआई को इस शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा था. पहले के कार्यक्रम के मुताबिक इसे 13 जनवरी से खेला जाना था. टूर्नामेंट में 38 टीम भाग लेंगी.

मोहम्मद शमी का मानना है कि विराट कोहली के साथ बाबर आजम की तुलना करना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि बाबर आजम एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी तुलना स्टीव स्मिथ, जो रूट या विराट कोहली से करना उनके लिए अनुचित होगा.
अहमदाबाद, कोलकाता, तिरुवनंतपुरम, कटक, चेन्नई, गुवाहाटी, बेंगलुरु, हैदराबाद और राजकोट कुल 9 वेन्यू पर पर रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेले जा सकते हैं.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के खेल विकास महाप्रबंधक धीरज मल्होत्रा (Dheeraj Malhotra) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. धीरज के आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स में लौटने की संभावना है.
अफगानिस्तान के 18 साल के तेज गेंदबाज बिलाल समी (Bilal Sami) अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्‍होंने अब तक 4 मैच में 4 विकेट लिए हैं. वर्ल्ड कप के बाद अच्छी ट्रेनिंग के लिए वे इंग्लैंड जा सकें, इसके लिए राशिद खान ने वित्तीय मदद देने का फैसला किया है.हालांकि राशिद की ओर से इसे लेकर कोई बयान नहीं आया है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनके इस कदम की जमकर तारीफ हो रही है.
लखनऊ की टीम पहली बार आईपीएल में उतर रही है. सोमवार को टीम ने लोगो लॉन्च किया. टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स रखा गया है. इससे पहले राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के नाम से टीम 2016 और 2017 में आईपीएल में उतरी थी. अब लखनऊ का नाम और लोगो दोनों पुणे से मिल रहा है.
आरसीबी टीम ने सोशल मीडिया पर ग्लेन मैक्सवेल का कार्टून शेयर किया गया है. मैक्सवेल की तारीफ करते हुए आरसीबी ने लिखा, ‘बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्ड पर मैक्सवेल हर रोल में एक्सपर्ट हैं.’
दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) ने वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर-2021 का अवॉर्ड जीत लिया. श्रीजेश इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को जीतने वाले देश के दूसरे एथलीट बन गए हैं. उनसे पहले भारतीय महिला हॉकी की दिग्गज रानी रामपाल ने इस पुरस्कार को अपने नाम किया था.
इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर टिम ब्रेसनन (Tim Bresnan Retirement) ने हर तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उनकी काउंटी टीम वारविकशर ने इसकी जानकारी दी
ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग ने कहा कि वह विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी से हटने के फैसले से हैरान थे. लेकिन उनका मानना है कि उन्होंने बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने और कुछ रिकॉर्ड तोड़ने के उद्देश्य से यह फैसला किया होगा.
वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को 5वें और आखिरी टी20 मैच में 17 रन से हराकर सीरीज पर 3-2 से कब्‍जा कर लिया. 5वें मैच मं जेसन होल्‍डर ने हैट्रिक ली. उन्‍होंने आखिरी ओवर में लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर कमाल कर दिया.

Tags: IPL, Ranji Trophy, Under 19 World Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें