Home /News /sports /

Top 10 Sports News: विराट कोहली ने टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ी, पीवी सिंधु का इंडिया ओपन में सफर थमा

Top 10 Sports News: विराट कोहली ने टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ी, पीवी सिंधु का इंडिया ओपन में सफर थमा

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 15 जनवरी की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 15 जनवरी की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखकर इसकी घोषणा की. विराट ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखकर इसकी घोषणा की. विराट ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) से पहले ही खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद वनडे टीम की कप्तानी उनसे छीन ली गई थी. अब उन्होंने सबसे लंबे फॉर्मेट में भी कप्तानी छोड़ दी है. विराट कोहली की कप्तानी में भारत को हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार झेलनी पड़ी. टेस्ट सीरीज के खत्म होने के 2 दिन बाद ही उन्होंने इस फॉर्मेट में नेतृत्व नहीं करने का फैसला कर लिया.

    डीआरएस (DRS) विवाद में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), आर अश्विन और केएल राहुल सजा से बच गए हैं. आईसीसी के मैच अधिकारियों ने भारतीय खिलाड़ियों के व्यवहार को आचार-संहिता का उल्लघंन नहीं माना है.
    विराट ने टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ने के ऐलान के साथ लिखा कि मेहनत और टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए लगातार हर रोज प्रयास करते हुए 7 साल हो गए. मैंने इस काम को पूरी मेहनत से किया है ताकि कुछ भी ना छूट पाए. हर किसी चीज का एक अंत होता है और मेरे लिए अब टेस्ट कप्तानी का है. अब इस सफर में बहुत से पड़ाव आए लेकिन कभी भी विश्वास और कोशिशों में कमी नहीं की.
    बीसीसीआई ने विराट कोहली के लिए लिखा कि बीसीसीआई टीम इंडिया के कप्तान को बधाई देता है. उनके प्रशंसनीय नेतृत्व गुणों के लिए जो टेस्ट टीम को अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर ले गए. उन्होंने 68 मैचों में भारत का नेतृत्व किया और 40 जीत के साथ सबसे सफल कप्तान रहे हैं.
    टेनिस हाल आफ फेम में शामिल पूर्व स्टार क्रिस एवर्ट ने कहा है कि उन्हें अंडाशय का कैंसर है जो अभी प्रारंभिक चरण में है.
    भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने केपटाउन टेस्ट के चौथे दिन दूसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) भारतीय खिलाड़ियों की रणनीति के लिए उन्हें कड़ी फटकार लगाई. नील गावस्कर को लगा जैसे मैच खत्म होने से पहले ही भारत ने हार मान ली हो.
    ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Series) के पांचवें और आखिरी मैच में एक बार फिर से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया, जिससे खेल के दूसरे दिन उनकी पहली पारी महज 188 रन पर सिमट गई. दिन-रात्रि मैच के दूसरे दिन कुल 17 विकेट गिरे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia vs England) की पहली पारी के चार और दूसरी पारी के तीन विकेट शामिल है.
    कोरोना का टीका नहीं लगवाने के कारण वीजा दूसरी बार रद्द होने के बाद दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच फिर आव्रजन हिरासत में हैं जबकि वीजा रद्द होने के खिलाफ उनकी अपील पर सुनवाई उच्च न्यायालय तीन जज के सामने होगी.
    भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (ravi shastri) भी कीगन पीटरसन की बल्‍लेबाजी के फैन हो गए हैं. उन्‍होंने पीटरसन की तारीफ करते हुए कहा कि साउथ अफ्रीका का यह बल्लेबाज उन्हें गुंडप्पा विश्वनाथ की याद दिलाता है.
    भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा, जबकि विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने अपने पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी.
    विश्व कप में हिस्सा लेने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड की यात्रा से पहले रविवार से एक हफ्ते के पृथकवास के लिये मुंबई में इकट्ठा होगी.

    Tags: Ashes 2021-22, Cricket news, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर