Home /News /sports /

Top 10 Sports News: विराट कोहली आईसीसी की तीनों टीम से बाहर, मार्क बाउचर के खिलाफ जांच शुरू

Top 10 Sports News: विराट कोहली आईसीसी की तीनों टीम से बाहर, मार्क बाउचर के खिलाफ जांच शुरू

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 21 जनवरी की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 21 जनवरी की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर के खिलाफ नस्लभेद के आरोपों की अनुशासनात्मक सुनवाई के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता टैरी मोताऊ को अध्यक्ष नियुक्त किया है. आईसीसी (ICC) की ओर से साल 2021 की टी20 टीम ऑफ द ईयर, वनडे टीम ऑफ द ईयर और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर की घोषणा की जा चुकी है. विराट कोहली (Virat Kohli) को तीनों ही टीम में जगह नहीं मिली है.

अधिक पढ़ें ...

    क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर के खिलाफ नस्लभेद के आरोपों की अनुशासनात्मक सुनवाई के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता टैरी मोताऊ को अध्यक्ष नियुक्त किया है. सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण (SJN) ने दिसंबर में एक रिपोर्ट में पूर्व कप्तान बाउचर (Mark Boucher), सीएसए के मौजूदा निदेशक ग्रीम स्मिथ और पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पर अश्वेत खिलाड़ियों के खिलाफ अनुचित भेदभाव का आरोप लगाया था, जिसके बाद यह नियुक्ति की गई है. महाराष्ट्र में नवी मुंबई पुलिस ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) में नौकरी दिलाने के नाम पर 10 लोगों से 5.50 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

    साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व साथी पॉल एडम्स ने बाउचर के खिलाफ नस्लवाद के आरोप लगाए थे. टीम अभी भारत के खिलाफ सीरीज (India vs South Africa) खेल रही है.
    2017 से 2021 के बीच एक व्‍यक्ति ने लोगों से बीसीसीआई में नौकरी दिलाने के नाम पर हर एक से 50,000 रुपये लिए और उन्हें बीसीसीआई के ग्राउंड स्टाफ और रखरखाव विभाग में नौकरी दिलाने का वादा किया. लेकिन वह उन्हें वादे के मुताबिक नौकरी नहीं दिला सका. हालांकि उन्होंने उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र दिए थे. जब पीड़ितों को नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने उससे पैसे वापस मांगे, मगर उसने राशि वापस करने से इनकार कर दिया.
    आईसीसी (ICC) की ओर से साल 2021 की टी20 टीम ऑफ द ईयर, वनडे टीम ऑफ द ईयर और टेस्ट टीम ऑफ द ईयर की घोषणा की जा चुकी है. विराट कोहली को तीनों ही टीम में जगह नहीं मिली है.
    जिम्बाब्वे के विक्टर चिरवा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. क्योंकि आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के प्रतियोगिता पैनल ने पुष्टि की है कि उनका गेंदबाजी एक्शन गैरकानूनी है.
    भारत की स्टार बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) और अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी को गुरुवार को वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के कारण आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे टीम (ICC Women ODI Team of the Year) में जगह मिली
    पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2022) पर भी अब कोविड-19 वायरस का खतरा मंडराने लगा है. क्वेटा ग्लैडिएटर्स फ्रेंचाइजी के तीन विदेशी खिलाड़ी जेम्स फॉल्कनर (James Faulkner), शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) और ल्यूक वुड (Luke Wood) पीएसएल के लिए रवाना होने से पहले कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.
    भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने एएफसी एशियाई कप के अपने शुरूआती मुकाबले में ईरान के खिलाफ पूरी तरह से दबदबा बनाने के बावजूद गोल करने के कई मौके गंवा दिये जिससे उसे गोलरहित ड्रा से संतोष करना पड़ा.
    दिल्ली उच्च न्यायालय ने ‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट’ (एलएलसी) पर रोक लगाने से इनकार करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति क्रिकेट के खेल पर कॉपीराइट का दावा नहीं कर सकता जिसमें ‘पारी’ और ‘ओवर’ को लेकर कई संयोजन है.
    राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कोविड-19 पॉजिटिव मामलों के सामने आने के बावजूद आयरलैंड के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप में ‘अभूतपूर्व’ तरीके से मिली जीत के लिये भारतीय टीम के खिलाड़ियों के जज्बे की सराहना की.
    स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी और उनके पति अतनु दास को राष्ट्रीय रैंकिंग टूर्नामेंट में उनके लचर प्रदर्शन की वजह से खेल मंत्रालय की ‘टारगेट ओलंपिक पोडियम’ योजना (टॉप्स) से बाहर कर दिया गया.

    Tags: Cricket news, Pakistan super league, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर