Home /News /sports /

TOP 10 Sports News: विराट कोहली टी20 रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर, भुवनेश्‍वर कुमार पिता बने

TOP 10 Sports News: विराट कोहली टी20 रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर, भुवनेश्‍वर कुमार पिता बने

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 24 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 24 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 24 पायदान की छलांग से 59वें स्थान पर पहुंच गये.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच (IND vs NZ 1st Test) के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का चयन किया गया है. इस फैसले को सही करार देते हुए पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन परांजपे (Jatin Paranjpe) ने बुधवार को कहा कि श्रेयस अय्यर  खेल के लंबे फॉर्मेट के आक्रामक बल्लेबाज हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना है.
    इस टेस्ट से पहले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की फिटनेस को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट चिंतित था. क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में पहले टी20 में गेंदबाजी के दौरान हाथ में चोट लग गई थी. इसी वजह से वो रांची और कोलकाता टी20 में भी नहीं खेले थे. हालांकि, बुधवार को उन्होंने टीम के ट्रेनिंग सेशन में प्रोटेक्टिव ग्लव्स पहनकर गेंदबाजी की. बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो शेयर किया है. इसमें मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) नेट्स में गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं.

    न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए श्रेयस अय्यर का चयन किया गया है. इस फैसले को सही करार देते हुए पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन परांजपे ने बुधवार को कहा कि श्रेयस अय्यर खेल के लंबे फॉर्मेट के आक्रामक बल्लेबाज हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना है.
    मोहम्मद सिराज की फिटनेस को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट चिंतित था. क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में पहले टी20 में गेंदबाजी के दौरान हाथ में चोट लग गई थी. इसी वजह से वो रांची और कोलकाता टी20 में भी नहीं खेले थे. हालांकि, बुधवार को उन्होंने टीम के ट्रेनिंग सेशन में प्रोटेक्टिव ग्लव्स पहनकर गेंदबाजी की. बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो शेयर किया है. इसमें मोहम्मद सिराज नेट्स में गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं.
    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की आगामी यूएई टी20 लीग में एक नई फ्रेंचाइजी का स्वामित्व हासिल करने के लिए तैयार है. एक बयान के अनुसार, ‘यह कदम वैश्विक फ्रेंचाइजी-आधारित खेलों में रिलायंस इंडस्ट्रीज के क्रिकेट संचालन का पहला बड़ा विदेशी विस्तार है.’
    श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं. मेजबान टीम ने दूसरी पारी में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के 52 रन पर छह विकेट (25.3 ओवर) निकाल कर मैच में अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली. श्रीलंका ने दूसरी पारी 4 विकेट पर 191 रन बनाकर घोषित कर दी जिससे विंडीज टीम को जीत के लिए 348 रन का लक्ष्य मिला है.
    भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल जारी आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में एक स्थान के सुधार से पांचवें जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 24 पायदान की छलांग से 59वें स्थान पर पहुंच गये. वहीं, टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली टॉप-10 से बाहर हो गए हैं.
    भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मुंबई में अपना आलीशान अपार्टमेंट 17.58 करोड़ रुपए में बेचा है. इसकी जानकारी रियल एस्टेट की डील पर नजर रखने वाली Zapkey.com के पास मौजूद दस्तावेज से लगी है.
    भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिता बन गए हैं. भुवनेश्वर की पत्नी नूपुर नागर ने 24 नवंबर को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में बेटी को जन्म दिया है.
    उपकप्तान संजय की हैट्रिक गोल के बाद भी खिताब की दावेदार भारतीय टीम को फ्रांस ने एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप के पूल बी के मैच में 5-4 से हरा दिया. फ्रांस के लिए कप्तान टिमोथी क्लेमेंट (पहला, 23वां और 32वां मिनट) ने हैट्रिक गोल किया, जबकि बेंजामिन मार्के (सातवें) और कोरेंटिन सेलियर (48वें मिनट) ने विश्व रैंकिंग में 26वें स्थान पर काबिज टीम के लिए दो अन्य गोल किये. गत चैंपियन भारत के लिए संजय (15वें, 57वें, 58वें) ने 3 पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला, जबकि मेजबान टीम के लिए दूसरा गोल उत्तम सिंह (10वें मिनट) में किया.
    ओलंपिक रजत पदक विजेता भारोत्तोलक मीराबाई चानू 7 से 17 दिसंबर के बीच उज्बेकिस्तान के ताशकंद में होने वाली विश्व चैंपियनशिप और राष्ट्रमंडल सीनियर चैम्पियनशिप से हट गई हैं. मीराबाई ने इस साल की शुरुआत में टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता था और पूर्व विश्व चैंपियन भी हैं.
    ऑस्ट्रेलिया के ट्रॉय कूले अगले महीने शुरू होने वाली एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के साथ सलाहकार के तौर पर काम करेंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि ट्रॉय कूले ब्रिस्बेन में अपने प्रशिक्षण शिविर में गेंदबाजों की तैयारियों में मदद करने के बाद इंग्लैंड की ए टीम ‘लायंस’ के तेज गेंदबाजों की सहायता करेंगे, जो इस समय ऑस्ट्रेलिया में ही है.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर