Home /News /sports /

Top 10 Sports News: ऋद्धिमान साहा के आरोपों पर आया राहुल द्रविड़ का बयान, बीसीसीआई की मीटिंग में लिए जाएंगे बड़े फैसले

Top 10 Sports News: ऋद्धिमान साहा के आरोपों पर आया राहुल द्रविड़ का बयान, बीसीसीआई की मीटिंग में लिए जाएंगे बड़े फैसले

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 21 फरवरी जनवरी की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 21 फरवरी जनवरी की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: बीसीसीआई (BCCI) की 2 मार्च को होने वाली अपेक्स काउंसिल की वर्चुअल बैठक में कोरोना महामारी के कारण स्थगित की गई सीके नायडू ट्रॉफी और महिला टी20 टूर्नामेंट का फैसला किया जाएगा. भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए 2014 से 2016 के बीच 6 वनडे और 16 टी20 खेलने वाली बल्लेबाज वीआर वनिता (VR Vanitha) ने 31 साल की उम्र में हर तरह के क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) की 2 मार्च को होने वाली अपेक्स काउंसिल की वर्चुअल बैठक में कोरोना महामारी के कारण स्थगित की गई सीके नायडू ट्रॉफी और महिला टी20 टूर्नामेंट का फैसला किया जाएगा और इसके साथ ही 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) को गठित किये जाने की संभावना है. श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली 3 टी20 की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 18 सदस्यीय टीम की कमान दसुन शनाका के हाथों में हैं.

बीसीसीआई की बैठक के एजेंडे में वनडे विश्व कप 2023 के लिये एलओसी का गठन भी शामिल है. पिछले साल महामारी के कारण भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाया था. लेकिन बीसीसीआई अगले साल आईसीसी की एक अन्य प्रतियोगिता की मेजबानी के लिये तैयार है.
भारत के खिलाफ श्रीलंका टीम में आईपीएल 2022 ऑक्शन में सबसे महंगे बिके ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) भी शामिल हैं. हसारंगा को ऑक्शन में 10.75 करोड़ की रकम में विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने खरीदा था.
भारत की स्वतंत्रता का 75वां साल चल रहा है. इस मौके को यादगार बनाने के लिए ब्रिटेन सरकार ने दोनों देशों के बीच बरसों पुराने संबंधों का जश्न मनाने के लिए ‘इंडिया-यूके वीक ऑफ स्पोर्ट’ की शुरुआत की. इसमें टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, दिग्गज क्रिकेटर दिनेश कार्तिक समेत कई भारतीय और ब्रिटिश खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए 2014 से 2016 के बीच 6 वनडे और 16 टी20 खेलने वाली बल्लेबाज वीआर वनिता (VR Vanitha) ने 31 साल की उम्र में हर तरह के क्रिकेट से संन्यास ले लिया.
पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया टीम बीते 1 दशक में पहली बार उपमहाद्वीप पर बिना स्पिन कोच के टेस्ट सीरीज खेलने जाएगी. टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच श्रीधरन श्रीराम पाकिस्तान नहीं जाएंगे.
वेस्टइंडीज को भारत के हाथों वनडे के बाद टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी करारी हार का सामना करना पड़ा. कैरेबियाई कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कहा कि उनकी टीम को अपमानित महसूस नहीं करना चाहिए.
ऋद्धिमान साहा ने व्हाट्सप स्क्रीनचैट शेयर कर बताया कि उन्हें तथाकथित पत्रकार ने इंटरव्यू देने के लिए धमकाया है. अब टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने साहा का समर्थन करते हुए हैरानी जताई है. उन्‍होंने कहा कि यह बहुत हैरानी की बात है कि एक पत्रकार की ओर से एक खिलाड़ी को धमकाया जा रहा है. यह अपने पद का दुरुपयोग करना है. यह भारतीय टीम के साथ लगातार हो रहा है. बीसीसीआई अध्यक्ष को इस मामले में तुरंत दखल देनी चाहिए. पता लगाना चाहिए वह कौन शख्स है.
भारत के युवा ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंद ने ऑनलाइन रैपिड शतरंज टूर्नामेंट एयरथिंग्स मास्टर्स के आठवें दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन को हराकर बड़ा उलटफेर किया. वह नॉर्वे के इस सुपरस्टार को हराने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं.
ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत के खिलाफ 26 और 27 फरवरी को कलिंगा स्टेडियम में होने वाले एफआईएच प्रो लीग के दो चरण के मुकाबले के लिए स्पेन की पुरुष हॉकी टीम यहां पहुंच गई.
भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ इस बात से आहत नहीं हैं कि ऋद्धिमान साहा ने अपने भविष्य को लेकर उन दोनों के बीच हुई बातचीत का खुलासा कर दिया, क्योंकि उनका मानना है कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज साहा ‘सच्चाई और स्पष्टता’ के हकदार थे.

Tags: BCCI, India Vs Sri lanka, Wriddhiman saha

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर