भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों के लिए मुश्किल ड्रॉ, शरत-मनिका शुरुआती मैच में तीसरे वरीय से भिड़ेंगे

टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस में भारत के चार खिलाड़ी अपनी चुनौती पेश करेंगे (Manika Batra/Twitter)

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में मुश्किल ड्रॉ मिला, जिसमें शरत कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी को शुरुआती मुकाबले में ही तीसरी वरीय जोड़ी से भिड़ना होगा.

  • Share this:
    टोक्यो. भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में मुश्किल ड्रॉ मिला, जिसमें शरत कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी को शुरुआती मुकाबले में ही तीसरी वरीय जोड़ी से भिड़ना होगा. शरत और मनिका शनिवार को लिन युन जू और चेंग आई चिंग की चीनी ताइपे की तीसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे. हालांकि मनिका (62 रैंकिंग) को एकल के पहले दौर में आसान ड्रॉ मिला है जिसमें वह ब्रिटेन की हो टिन टिन से भिड़ेंगी जो उनसे रैंकिंग में 32 पायदान नीचे हैं.

    अगर वह पहली बाधा पार कर लेती हैं तो उनकी भिड़ंत फिर यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्सका से होगी. शरत और मनिका ने मार्च में एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के फाइनल में कोरिया के सांग सु ली और जिही जनियोन की आठवीं रैंकिंग की जोड़ी को हराकर मिश्रित युगल में ओलंपिक कोटा पक्का किया था.

    पुरुषों के ड्रॉ में शरत और साथियान ज्ञानशेखरन को क्रमश: 20वीं और 26वीं वरीयता मिली है और दोनों को पहले दौर में बाई मिली है. उनके दूसरे दौर के प्रतिद्वंद्वी का पता पहले दौर के मैचों से होगा. दोनों के लिए आगे की राह आसान नहीं होगी क्योंकि शरत अपना मुकाबला जीतने के बाद तीसरे दौर में रियो ओलंपिक के चैम्पियन चीन के मा लोंग (दूसरे वरीय) से भिड़ सकते हैं.

    साथियान अगर दूसरे दौर का मैच जीत जाते हैं तो वह तीसरे वरीय जापान के तोमोकाजू हारिमोटो के सामने हो सकते हैं. वहीं, महिला एकल में सुर्तिथा मुखर्जी पहले दौर में स्वीडन की लिंडा बर्गस्ट्रोम से भिड़ेंगी और जीतने की स्थिति में यह भारतीय पुर्तगाल की यु फु के सामने होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.