• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • प्रो कबड्डी लीग : यू मुंबा और बेंगलुरू बुल्‍स की जीत, यूपी योद्धा को घर में लगा तगड़ा झटका

प्रो कबड्डी लीग : यू मुंबा और बेंगलुरू बुल्‍स की जीत, यूपी योद्धा को घर में लगा तगड़ा झटका

प्रो कबड्डी लीग

प्रो कबड्डी लीग

यूपी योद्धा छठे सीजन में घरेलू चरण के दूसरे दिन भी हार का सिलसिला नहीं तोड़ा पाई. यूपी को बेंगलुरू बुल्स ने 35-29 से हराया.

  • Share this:
    प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन में शनिवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए पहले मैच में यू मुंबा ने पुणेरी पलटन को 31-22 के अंतर से रौंदा. जबकि दूसरे मैच में मेजबान यूपी योद्धा को बेंगलुरू बुल्स के हाथों 35-29 से पराजय झेलनी पड़ी.

    बहरहाल, यू मुंबा ने मैच में शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा और जीत हासिल की. पहले हाफ में वह 19-10 से आगे थी. दूसरे हाफ में उसने कभी भी पुणेरी पलटन को अपने आस-पास नहीं आने दिया.

    मुंबा ने रेड से 11 अंक लिए तो वहीं टैकल से 14 अंक जुटाए. उसने दो बार पुणे को ऑलआउट किया साथ ही दो अतिरिक्त अंक भी अपने खाते में डाले.

    पुणे की टीम रेड से सिर्फ सात अंक ले ही पाई. 12 अंक उसने टैकल से हासिल किए. साथ ही तीन अतिरिक्त अंक भी लिए. मुंबा के लिए अभिषेक सिंह ने सात अपने खाते में डाले जिसमें से सभी टच प्वाइंट थे. सुरेंद्र सिंह और विनोद कुमार ने चार-चार अंक लिए.

    पुणे का कोई भी खिलाड़ी चार अंक से ज्यादा नहीं ले पाया. जीबी मोरे चार अंक लेकर उसके सर्वोच्च स्कोरर रहे. संदीप नरवाल ने तीन और दीपक कुमार दहिया ने दो अंक लिए.

    यूपी को घर में मिली दूसरी हार
    यूपी योद्धा छठे सीजन में घरेलू चरण के दूसरे दिन भी हार का सिलसिला नहीं तोड़ा पाई. यूपी को बेंगलुरू बुल्स ने 35-29 से हराया.

    पहले हाफ में 15-20 से पीछे रहने वाली मेजबान टीम दूसरे हाफ में अंकों के अंतर को पाट नहीं पाई और हार गई. पहले हाफ के शुरुआती मिनटों के अलावा यूपी की टीम कहीं भी बेंगलुरू के सामने टिक नहीं पाई.

    13वें मिनट में यूपी ने स्कोर 13-13 से बराबर किया था लेकिन इसके बाद वो कभी भी बेंगलुरू की बराबरी नहीं कर पाई.

    प्रशांत कुमार राय ने यूपी के लिए सबसे अधिक सात अंक लिए. श्रीकांत जाधव ने पांच और सचिन कुमार ने चार अंक अपने खाते में डाले. बेंगलुरू बुल्स के लिए उसके स्टार खिलाड़ी रोहित कुमार ने दम दिखाया और 14 अंक लिए. पवन सेहरावत ने छह अंक अपने खाते में डाले.

    रेड से यूपी ने 12 और बेंगलुरू ने 20 अंक अपने नाम किए. टैकल से दोनों टीमें 12-12 अंकों की बराबरी पर रहीं. ऑलआउट से दोनों टीमों ने 2-2 अंक लिए. यूपी ने तीन अतिरिक्त अंक भी अपने खाते में डाले तो वहीं एक अतिरिक्त अंक बेंगलुरू ने अपने खाते में डाला.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज