लाइव टीवी

कोरोना वायरस के कारण विजेंदर को हुआ है 'नुकसान', कहा-जल्द रिंग में करना चाहता हूं वापसी

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 4:51 PM IST
कोरोना वायरस के कारण विजेंदर को हुआ है 'नुकसान', कहा-जल्द रिंग में करना चाहता हूं वापसी
ओलिंपिंक में मेडल जीत चुके विजेंदर सिंह पूर्व बॉक्सर डिंको सिंह की मदद के लिए पैसे जुटा रहे हैं.

विजेंदर सिंह (Vijender Singh) ने कुछ साल पहले प्रोफेशनल बॉक्सिंग करने की कोशिश की

  • Share this:
नई दिल्ली. साल 2008 में बीजिंग ओलिंपिक में देश को बॉक्सिंग में पहला मेडल दिलाने वाले विजेंदर सिंह (Vijender Singh) ने कुछ समय में प्रोफेशनल बॉक्सिंग की शुरुआत की थी. विजेंदर (Vijender Singh) का यह सफर अब तक शानदार रहा है और वह अपने सभी 12 मुकाबलों में अजेय रहे हैं. हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) ने उनके इस सफर पर कुछ समय के लिए विराम लगा दिया. विजेंदर इस कोशिश में है कि जैसे ही उन्हें मौका मिलेगा वह रिंग में दोबारा उतरेंगे और खुद को साबित करेंगे.

साल के आखिरी छह महीनों में रिंग में उतरेंगे विजेंदर
भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह (Vijender Singh) को कोविड-19 (Covid19) के कारण अपनी सारी योजनाएं रद्द करनी पड़ी लेकिन उन्हें साल के अंतिम छह महीनों में रिंग में उतरने और अपना पेशेवर करियर फिर से शुरू करने की उम्मीद है.

विजेंदर (Vijender Singh) अभी सर्किट में अजेय है और उन्होंने अपने सभी 12 मुकाबले जीते हैं. उनका अमेरिका (America) के बाब आरुम के टॉप रैंक प्रमोशन्स के साथ अनुबंध है. अमेरिका भी अभी इस घातक महामारी की चपेट में है जिससे वहां लगभग 10,000 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मुक्केबाजी में भारत के पहला ओलिंपिक पदक विजेता 34 वर्षीय विजेंदर ने पीटीआई से कहा, ‘मुझे मई में मुकाबले में उतरना था लेकिन वर्तमान स्थिति देखते हुए उसे रद्द कर दिया गया है. मुझे हालांकि उम्मीद हैं कि चीजों में सुधार होगा और साल के आखिर में मुझे मुकाबले में उतरने का मौका मिलेगा. मुझे लगता है कि ऐसा होगा.’



कोरोनावायरस से हुआ है नुकसान


विजेंदर सिंह ने माना, ‘निश्चित तौर पर मुझे नुकसान हुआ है लेकिन कुछ नहीं किया जा सकता है. ऐसे में शांतचित रहने और चीजों के सामान्य होने का इंतजार करना ही उचित है. ’ विजेंदर ने कहा कि वह सुरक्षित रहकर दिल्ली में अपने आवास पर लगातार अभ्यास कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘मेरे घर में सब कुछ है और मुझे बाहर जाने की जरूरत नहीं है. मैं खुद ही अभ्यास करता हूं जो कि असामान्य नहीं है क्योंकि मुझे तभी ट्रेनर का साथ तभी मिलता है जब मैं इंग्लैंड में होता हूं. ’ विजेंदर के ट्रेनर मैनचेस्टर के ली बीयर्ड है जिन्हें मुकाबले से कुछ दिन पहले उनसे जुड़ना था. इस मुक्केबाज ने कहा, ‘मुकाबला जब भी शुरू होगा मैं उसके लिये खुद को तैयार रखना चाहता हूं. मैं घर पर तैयारियां कर रहा हूं क्योंकि आप किसी भी तरह से बाहर नहीं निकल सकते हैं. ’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 4:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading