लाइव टीवी

खेल में हादसा! जंप के बाद लैंडिंग के समय खिलाड़ी के दोनों पैर टूटे

News18Hindi
Updated: April 9, 2019, 6:54 PM IST
खेल में हादसा! जंप के बाद लैंडिंग के समय खिलाड़ी के दोनों पैर टूटे
अमेरिकी जिम्‍नास्‍ट समांथा सेरियो. (File Photo)

सेरियो की इस साल जून में शादी होने वाली थी लेकिन इस हादसे के बाद माना जा रहा है कि इसमें देरी हो सकती है.

  • Share this:
अमेरिका मे एक जिमनास्‍ट के साथ दर्दनाक हादसा हुआ है. पिछले शुक्रवार को बेटन रॉग में NCAA रीजनल सेमीफाइनल में समांथा सेरियो के साथ लैंडिंग के दौरान यह हादसा हुआ. उनके दोनों फ्रैक्‍चर हो गए. सेरियो ने हैंडस्प्रिंग डबल फ्रंट जंप की थी. इसमें जिम्‍नास्‍ट को पता नहीं होता है कि उसकी लैंडिंग कहां होनी है. ऐसे में सेरियो का जंप थोड़ा ऊंचा था और जैसे ही वह लैंड हुई उसके दोनों पैर पीछे की तरफ मुड़ गए.

पता चला है कि उनके दोनों पैर टूट गए और दोनों घुटने भी डिसलोकेट हो गए. हादसे के बाद वह जोर-जोर से रोने लगी और वहां मौजूद दर्शक भी अवाक रह गए.

हादसे के बाद सेरियो को स्‍ट्रेचर पर ले जाया गया. हादसे के बाद इंस्‍टाग्राम के जरिए उन्‍होंने बताया कि शुक्रवार का उनका मुकाबला जिम्‍नास्‍ट के रूप में आखिरी था और अब वह रिटायर हो जाएंगी. उन्‍होंने लिखा कि उनके करियर का अंत उस तरह से नहीं हुआ है जिस तरह से होना चाहिए था लेकिन जीवन में ऐसी कई चीजें हैं जो आपके मनमुताबिक नहीं होती हैं.

इस महिला क्रिकेटर से मिलने सुबह 5 बजे कमरे पर पहुंच गए थे विराट कोहली!

samantha cerio, us gymnast, gymnast breaks legs, gymnast accident
हादसे के बाद की तस्‍वीर. (Video Screenshot)


इस खिलाड़ी ने IPL में नहीं फेंकी एक भी गेंद, फिर भी मिलेंगे करोड़ों रुपए

उनके कोच ने मंगलवार को बताया कि सेरियो का ऑपरेशन हो गया है और यह कामयाब रहा है. हालांकि उन्‍हें रिकवरी में अभी वक्‍त लगेगा. सेरियो की इस साल जून में शादी होने वाली थी लेकिन इस हादसे के बाद माना जा रहा है कि इसमें देरी हो सकती है.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2019, 6:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर