US Open 2019: हार के बाद फूट-फूटकर रोने लगीं 15 साल की गॉफ, ओसाका ने ऐसे दी हिम्मत

भाषा
Updated: September 1, 2019, 2:31 PM IST
US Open 2019: हार के बाद फूट-फूटकर रोने लगीं 15 साल की गॉफ, ओसाका ने ऐसे दी हिम्मत
जीत के बाद जब नाओमी ओसाका कोको गॉफ के पास हाथ मिलाने गई तो उन्होंने इस युवा खिलाड़ी को रोते हुए देखा

यूएस ओपन (US Open) के तीसरे दौरे में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी 15 साल की कोको गॉफ (Coco Gauff) का सफर नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने खत्म किया

  • Share this:


गत चैंपियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने यूएस ओपन (US Open) टेनिस ग्रैंड स्लैम में 15 वर्षीय कोको गॉफ (Coco Gauff) का शानदार सफर समाप्त कर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है, जबकि पुरुष वर्ग में राफेल नडाल ने अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया.  दुनिया की नंबर एक ओसाका (Naomi Osaka) ने 65 मिनट तक चले मुकाबले में कोको को 6-3, 6-0 से मात दी. हारने के बाद कोको  (Coco Gauff) कोर्ट पर ही फूट-फूटकर रोने लगीं, जिसके बाद जापानी स्टार ओसाका ने प्रतिद्वंद्वी को जाकर गले लगाकर सांत्वना दी.

ओसाका (Naomi Osaka) ने कहा कि जब उन्होंने कोको से हाथ मिलाया तो देखा कि उनके आंसू आ रहे थे. वह इतनी छोटी भी है. ओसाका ने कहा कि वह चाहती थी कि गॉफ को महसूस कराएं कि उसे सिर ऊंचाकर कोर्ट से जाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने इतनी छोटी उम्र में यहां तक जगह बनाई है.

जोकोविच ने बताया नई सुपरस्टार

वहीं दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने कोको को ‘महिला टेनिस का भविष्य’ बताया, जबकि नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने उन्हें ‘नई सुपरस्टार’ कहा, जो 1996 में अन्ना कोर्निकोवा के बाद यहां तीसरे दौर में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनीं.

कोको गॉफ 1996 में अन्ना कोर्निकोवा के बाद यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं


अब ओसाका (Naomi Osaka) का सामना स्विट्जरलैंड की 13वीं वरीय बेलिंडा बेनसिच से होगा, जिन्हें एनेट कोंटावेट के बीमार होने के कारण वाॅकओवर मिला.
Loading...




चिलिच और नडाल  होंगे आमने-सामने


तीन बार के चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने क्वालीफायर चुंग हियोन को 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी. क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए उनका सामना 2014 के चैंपियन मारिन चिलिच से होगा, जिन्होंने जॉन इस्नर को चार सेट तक चले मुकाबले में पराजित किया. छठे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने एलिजाज बेडेने को 6-7, 7-6, 6-3 7-6 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया.  वर्ष 2017 के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले आंद्रे रूबलेव ने निक किर्गियोस को तीन सेट तक चले मुकाबले में मात दी, जबकि 13वें वरीय गेल मोंफिल्स ने पांच सेट में डेनिस शापोवालोव को हराया.


इन बच्चों ने किया हैरतअंगेज स्टंट, ओलिंपिक चैंपियन भी कायल



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 2:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...