US Open 2019: इस वजह से मैच के बीच में ही टूर्नामेंट से हटे नोवाक जोकोविच

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 1:29 PM IST
US Open 2019: इस वजह से मैच के बीच में ही टूर्नामेंट से हटे नोवाक जोकोविच
नोवाक जोकोविच स्टान वावरिंका के खिलाफ दो सेट में पिछड़ गए थे

अंतिम 16 में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और स्टान वावरिंका (Stan Wawrinka) के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी. वावरिंका आगे चल रहे थें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 1:29 PM IST
  • Share this:
शानदार लय में चल रहे दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का सफर यूएस ओपन (US Open) में खत्म हो गया. टूर्नामेंट के चौथे राउंड में उनका सामना स्विट्जरलैंड के स्‍टान वावरिंका (Stan Wawrinka) से था. दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर चल रही थी, इसी बीच उन्होंने मैच के दौरान ही टूर्नामेंट से हटने की घोषणा कर दी. दरअसल मैच के दौरान जोको‌विच (Novak Djokovic) कंधे की चाेट से परेशान दिख रहे थें.

दूसरा सेट हारने के बाद जोकोविच ने मेडिकल सहायता मांगी. फिजियो की जांच के बाद वह कोर्ट पर वापस आ तो गए, लेकिन अधिक दर्द होने के कारण उन्होंने टूर्नामेंट से बाहर होने का फैसला कर लिया. चोटिल होने से पहले तक दोनों के बीच दो सेट का खेल हो चुका है, जिसमें वावरिंका (Stan Wawrinka)  6-4, 7-5 से आगे चल रहे थें और उन्हें जीत के लिए सिर्फ एक सेट ‌की जरूरत थी. तीसरे सेट में भी वह 2-1 से आगे चल रहे थें.अब क्वार्टर फाइनल में  23वें  नंबर के खिलाड़ी वावरिंका का सामना रूस के दानिल मेदवेदेव से होगा.

शुरुआती दौर में सामने आ गई थी चाेट

जोकोविच  (Novak Djokovic)  की चोट टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में ही सामने आ गई थी. अर्जेंटीना के हुआन लॉनेडरो के खिलाफ दूसरे दौर में भी वह अपने कंधें की चोट से जूझते नजर आ रहे थे. हालांकि उन्होंने शानदार वापसी की थी.

दूसरे दौर में कोर्ट पर चोट की जांच करवाते नोवाक जोकोविच (फाइल फोटो)


शनिवार को जोकोविच (Novak Djokovic) ने अमेरिकी खिलाड़ी डेनिस कुडला को सीधे सेटों में हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया था. जोकोविच (Novak Djokovic)  ने कहा कि वह अपनी चोट के बारे में बात नहीं करना चाहते. वहीं वावरिंका ने कहा कि 16 बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता जोकोविच (Novak Djokovic)  एक अच्छे दोस्‍त हैं और उनके लिए दुख भी है. वावरिंका (Stan Wawrinka) ने कहा कि वह कभी भी इस तरह से मैच खत्म नहीं करना चाहते.

हार के बाद कोर्ट फूट-फूटकर रोने लगीं 15 साल की गॉफ
Loading...

बेल्जियम ग्रां प्री में हुआ बड़ा हादसा, F2 रेसर की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 1:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...