US Open 2019: दिमित्रोव ने किया फेडरर का शिकार, 28 साल में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग के खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 4:14 PM IST
US Open 2019: दिमित्रोव ने किया फेडरर का शिकार, 28 साल में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग के खिलाड़ी
रोजर फेडरर को पांच सेट तक चले मैराथन मुकाबले में मात मिली

गैर वरीय खिलाड़ी बुल्‍गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) ने रोजर फेडरर (Roger Federer) पर 3-6, 6-4, 3-6, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 4:14 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) का 21वां ग्रैंड स्‍लैम जीतने का सपना टूट गया है. यूएस ओपन (US Open) के क्वार्टरफाइनल में गैरवरीय खिलाड़ी बुल्‍गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) ने मैराथन मुकाबले में उन्हें मात दी. ‌दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) ने फेडरर पर पांच सेट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-4, 3-6, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की. अब उनका सामना विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी रूस के डैनी मेडवेडेव से होगा.

इसी के साथ दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) ने पहली बार फेडरर (Roger Federer) को हराया. दुनिया के 78वीं रैंकिंग के खिलाड़ी दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) पिछले 11 वर्षों में किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग के खिलाड़ी बन गए हैं. इनसे पहले 2008 में दुनिया के 94 रैंकिंग के खिलाड़ी जर्मनी के रेनर शूटलर विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. वहीं वह 28 साल में यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग के खिलाड़ी बन गए हैं.

दिमित्रोव ने उठाया फेडरर की गलतियों का फायदा

फेडरर (Roger Federer) ने पहला सेट 6-3 से जीतकर मजबूत शुरुआत की, लेकिन दूसरे सेट में दिमित्रोव से उन्हें कांटे की टक्कर मिली. इस सेट में दिमित्राेव (Grigor Dimitrov) ने फेडरर की गलतियों पर फायदा उठाते हुए बढ़त बनाना शुरू किया और दूसरा सेट अपने नाम किया, लेकिन फेडरर ने तीसरे सेट में वापसी करते हुए बढ़त बना ली.

ग्रिगोर दिमित्रोव ने पहली बार रोजर फेडरर पर जीत हासिल की


28 साल के दिमित्रोव (Grigor Dimitrov) ने 3 घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में आखिरी के दो सेट में अनुभवी खिलाड़ी को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और आखिरी के दो सेट जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली.

मैच के दौरान फेडरर (Roger Federer) पैर की परेशानी से जूझते दिख रहे थे. यहां तक कि चौथे सेट में ब्रेक लेकर उन्हें अपने ट्रेनर के पास भी जाना पड़ा. इससे पहले नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) भी चोट के कारण यूएस ओपन (US Open) से हट गए थे. 20 बार के ग्रैंड स्‍लैम फेडरर के पास इस मैच में जीत के साथ ही टूर्नामेंट के सबसे उम्रदराज सेमीफाइनलिस्ट बनने का मौका था. लेकिन वह चूक गए.
Loading...

फेडरर ने कहा कि उन्हें हारने का मलाल है, लेकिन वह चोट की वजह से नहीं हारे. उन्होंने कहा कि पूरे समय दर्द हो रहा था, लेकिन इसके बावजूद वह खेल पा रहे थे. उन्होंने कहा कि दिन ग्रिगोर का था. उन्होंने अपनी ओर से पूरी कोशिश की. दर्द इतना भी नहीं था कि वह कोर्ट छोड़ दें.

 

US Open 2019: वर्ल्‍ड नंबर 1 नाओमी ओसाका बाहर

वान देक, रोनाल्डो और मेस्सी बेस्‍ट फुटबॉलर बनने की दौड़ में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...