US Open 2019: दर्द में खेलते हुए तीसरे राउंड में पहुंचे जोकोविच, फेडरर भी अगले दौर में

भाषा
Updated: August 29, 2019, 4:25 PM IST
US Open 2019: दर्द में खेलते हुए तीसरे राउंड में पहुंचे जोकोविच, फेडरर भी अगले दौर में
नोवाक जोकोविच कंधे में लगी चोट के कारण परेशान हैं

महिला वर्ग में एश्ले बार्टी (Asleigh barty) और कैरोलिना प्लिसकोवा (Karolina pliskova) यूएस ओपन (US Open) के अगले राउंड में पहुंच गई हैं

  • Share this:
गत चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने कंधे के दर्द के बावजूद बुधवार को बारिश से प्रभावित यूएस ओपन (US OPEN 2019) ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि रोजर फेडरर (Roger Federer) ने एक और धीमी शुरुआत करते हुए कदम आगे बढ़ाए.

शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच पिछले पांच ग्रैंडस्लैम में से चार अपने नाम कर चुके हैं और कुल 16 खिताब जीतने वाले इस धुरंधर ने अर्जेंटीना के 56 रैंकिंग के हुआन इग्नासियो लोंडेरो पर 6-4 7-6 6-1 से जीत हासिल की.

सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच ने अपने कंधे की चोट के बारे में कहा, ‘इससे निश्चित रूप से मेरी सर्विस और बैकहैंड पर असर पड़ रहा था. मेरी सचमुच काफी परीक्षा हुई. दर्द के साथ खेलना आसान नहीं था लेकिन आपको उम्मीद करनी होती है कि आपको कुछ मौके मिले और कुछ शॉट भाग्यशाली रहें.’

अब जोकोविच का सामना हमवतन दुसान लाजोविच और अमेरिका के डेनिस कुडला के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा. हालांकि इस चोट से उनके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है. उन्होंने कहा, ‘इस तरह की चुनौती मेरे सामने पहली बार नहीं आयी है. मैं बर्फ का पैक इस्तेमाल करूंगा. देखते हैं क्या होता है.’

फेडरर पहला सेट हारने के बाद जीते

वहीं 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर 2008 के बाद पहली यूएस ओपन ट्रॉफी जीतने की उम्मीद लगाए हैं जिन्होंने 2004 से 2008 तक लगातार यहां खिताब जीते थे. उन्होंने 99वीं रैंकिंग के बोस्नियाई खिलाड़ी दामिर जुमहुर पर 3-6 6-2 6-3 6-4 से फतह हासिल की.

स्विट्जरलैंड के तीसरे वरीय खिलाड़ी ने भारतीय क्वालिफायर सुमित नागल के खिलाफ शुरुआती मुकाबले में भी पहला सेट गंवाया था. लेकिन 38 साल के इस खिलाड़ी ने पहले सेट में 17 अनफोर्स्ड गलतियां करने के बाद वापसी की. फेडरर ने कहा, ‘जब आप लगातार मैचों में ऐसा करते हो तो यह थोड़ा निराशाजनक होता है, विशेषकर तब जब टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में ऐसा हो. इतनी सारी गलतियां कीं. लेकिन आप सिर्फ बेहतर ही कर सकते हो जो आगे बढ़ने के लिए अच्छी चीज है.’
Loading...

us open, roger federer, us open 2019, novak djokovic
38 साल के फेडरर ने पहले सेट में 17 अनफोर्स्ड गलतियां करने के बाद वापसी की.


अब वह फ्रांस के 25वें वरीय लुकास पौउली और ब्रिटेन के डैन इवांस के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ेंगे. जापान के सातवें वरीय और 2014 यूएस ओपन के उप विजेता केई निशिकोरी ने अमेरिका के 108वीं रैंकिंग के ब्रैडले क्लान को 6-2 4-6 6-3 7-5 से पराजित किया. निशिकोरी क्वार्टरफाइनल में फेडरर के सामने हो सकते हैं.

एश्ले बार्टी और प्लिसकोवा अगले दौर में

महिलाओं के वर्ग में फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी ने अमेरिका की लौरेन डेविस को 6-2 7-6 से शिकस्त दी. पहले ग्रैंडस्लैम खिताब की कोशिश में जुटीं चेक गणराज्य की तीसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा ने जार्जिया की क्वालिफायर मरियम बोल्कवाद्जे को 6-1 6-4 से शिकस्त दी. यूक्रेन की पांचवीं वरीय एलिना स्वितोलिना ने सात बार की ग्रैंडस्लैम विजेता वीनस विलियम्स को 6-4 6-4 से मात दी. अमेरिका की 10वीं वरीय मेडिसन कीज ने चीन की जु लिन का सफर 6-4 6-1 से समाप्त किया.

अमेरिका की आठवीं वरीय सेरेना विलियम्स वाइल्डकार्ड से प्रवेश करने वाली हमवतन कैटी मैकनैली से भिड़ेंगी. बारिश के कारण 32 में से केवल 10 एकल मैच खेले जा सके. रूस के पांचवें वरीय दानिल मेदवेदेव और तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन स्टान वावरिंका के मैच अगले दिन के लिये स्थगित कर दिए गए.

Dhyanchand Special : पेले, ब्रैडमैन, जॉर्ड्न, अली और ध्यानचंद...फिर भी नहीं भारत रत्न!

US Open: वीनस विलियम्स ने बीच मैच में मंगाई कॉफी...हो गईं टूर्नामेंट से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...