US Open 2019: अपने 19वें ग्रैंड स्‍लैम खिताब से सिर्फ दो कदम दूर राफेल नडाल, मोनफिल्स हुए उलटफेर का शिकार

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 12:17 PM IST
US Open 2019: अपने 19वें ग्रैंड स्‍लैम खिताब से सिर्फ दो कदम दूर राफेल नडाल, मोनफिल्स हुए उलटफेर का शिकार
राफेल नडाल ने आठवीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई

राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन (Diego Schwartzman) को सीधे सेटों में 6-4, 7-5, 6-2 से हराया. उन्होंने आठवीं बार यूएस ओपन (US Open) के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 12:17 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने यूएस ओपन (US Open)  के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब वह अपने 19वें ग्रैंड स्लैम‌ खिताब से सिर्फ दो कदम दूर हैं. क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नडाल ने दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन (Diego Schwartzman) को सीधे सेटों में 6-4, 7-5, 6-2 से हराया.

दो घंटे 46 मिनट तक चले मुकाबले में नडाल ने विजय हासिल कर आठवीं बार यूएस ओपन (US Open) के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. अंतिम चार में उनका सामना 24वीं वरीयता प्राप्त इटली के माटेओ बेरेटिनी (Matteo Berrettini) से होगा. 23 साल के बेरेटिनी (Matteo Berrettini) ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. उन्होंने 13वीं वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स को मैराथन मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 (7-5) से मात दी. दोनों के बीच करीब चार घंटे तक मुकाबला खेला गया था, ‌जिसमें बेरेटिनी ने बाजी मारी.

दूसरे सेट में बहाना पड़ा पसीना
अनुभवी खिलाड़ी नडाल (Rafael Nadal) ने पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया था, लेकिन दूसरे सेट को जीतने में उन्हें पसीना बहाना पड़ा. दूसरे सेट में नडाल और श्वार्टजमैन (Diego Schwartzman) के बीच कांटे की टक्कर चली, लेकिन नडाल ने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करते हुए सेट अपने नाम कर लिया.

Rafael Nadal, Matteo Berrettini, US Open यूएस ओपन, राफेल नडाल, रोजर फेडरर
श्वार्टजमैन को हराने के बाद उनसे हाथ मिलाते राफेल नडाल


दूसरा सेट गंवाते ही श्वार्टजमैन दबाव में आ गए, जिसका असर तीसरे सेट में साफ दिखा. तीसरे सेट में  श्वार्टजमैन  (Diego Schwartzman) सिर्फ दो ही गेम अपने नाम कर पाए और इसके साथ ही सेट गंवाने के साथ मैच भी गंवा दिया.

नडाल की राह आसान
Loading...

19वें ग्रैंड स्‍लैम खिताब का सपना देख रहे राफेल नडाल (Rafael Nadal) की राह नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर के बाहर होने से कुछ आसान हो गई. नडाल इस यूएस ओपन में टॉप 4 के एकमात्र बचे हुए खिलाड़ी हैं. जोकोचिव, फेडरर और डोमिनिक थीम टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. प्री क्वार्टर फाइनल में चोटिल होने की वजह से जोकोविच टूर्नामेंट से हट गए थे. वहीं फेडरर को दिमित्रोव से मात मिली. नडाल (Rafael Nadal) के अलावा दिमित्रोव पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें- 

पहले इम्तिहान में मेजबान ओमान का सामना करेगा भारत
कोच ने 15 साल की तैराक से की छेड़छाड़, एक्शन में आए खेल मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 11:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...