US Open 2019: बोपन्ना आगे बढ़े तो पेस का सफर शुरुआती दौर में ही खत्म

पुरुष युगल में रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और उनके जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov) ने यूएस ओपन (Us Open 2019) के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है.

भाषा
Updated: August 31, 2019, 3:11 PM IST
US Open 2019: बोपन्ना आगे बढ़े तो पेस का सफर शुरुआती दौर में ही खत्म
रोहन बोपन्ना और उनके कनाडाई जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव  ने 55 मिनट में चौथी वरीयता प्राप्त फ्रांसिसी जोड़ी को मात दी
भाषा
Updated: August 31, 2019, 3:11 PM IST

साल के आखिरी ग्रैंड स्‍लैम यूएस ओपन (Us Open 2019) में शनिवार का दिन भारत के लिए मिलाजुला रहा. एक तरफ जहां रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. वहीं शुक्रवार को भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (leander Paes) को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा.


बोपन्ना और उनके कनाडाई जोड़ीदार डेनिस शापोवालोव (Denis Shapovalov)  ने 55 मिनट तक चले मुकाबले में पियरे ह्येजेस हर्बर्ट और निकोल्स माहुत की चौथी वरीयता प्राप्त और चार बार की ग्रैंड स्‍लैम विजेता फ्रांसिसी जोड़ी को 6-3, 6-1 से मात दी.




रोहन बोपन्ना और शापोवालोव ने छह बार अपने प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस तोड़ी


बोपन्ना और शापोवालोव ने दो बार अपनी सर्विस गंवाई, लेकिन उन्होंने सात मौकों में से छह बार अपने प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस तोड़ी. वहीं पेस और अर्जेंटीना के गुलीरेमो दुरान को सर्बिया के मिमोमीर और नार्वे के कैस्पर रूड से 5-7, 2-6 से हार मिली. दिविज शरण और मोनाको के हुगो नीस गुरुवार को पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे.


आसान जीत के साथ अगले दौर में फेडरर


वहीं पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर ने (Roger Federer) ब्रिटेन के डान इवांस पर 6-2, 6-2, 6-1 की आसान जीत दर्ज करते हुए सिंगल्स में अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया. स्विट्जरलैंड के तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने विश्व रैकिंग में 58वें स्थान पर काबिज इवांस की चुनौती को मात्र 80 मिनट में समाप्त किया.
Loading...

महिलाओं के वर्ग में करियर का 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश में जुटी अमेरिका की आठवीं वरीय सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने गैरवरीय चेक गणराज्य की कैरोलीना मुचोवा को 6-3, 6-2 से हराकर अंतिम 16 में जगह पक्की की.


इन बच्चों ने किया हैरतअंगेज स्टंट, ओलिंपिक चैंपियन भी कायल


पहाड़ पर खराब हुई बस, एंबुलेंस ने कीवी टीम को पहुंचाया होटल




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 1:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...