US Open : सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को लगातार 19वीं बार दी मात, महज 59 मिनट में किया टूर्नामेंट से बाहर

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 12:31 PM IST
US Open : सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को लगातार 19वीं बार दी मात, महज 59 मिनट में किया टूर्नामेंट से बाहर
सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को सीधे सेटों में मात दी. (एपी)

अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने पहले दौर के मुकाबले में रूसी स्टार मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) पर 6-1, 6-1 से एकतरफा जीत दर्ज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 12:31 PM IST
  • Share this:
यूएस ओपन 2019 (US Open 2019) में महिला सिंगल्स के पहले ही दौर में दिग्गज खिलाड़ी को बाहर होना पड़ा. ये मुकाबला अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स (Serena Williams) और रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) के बीच खेला गया था. हालांकि दर्शकों को इस मुकाबले में कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद थी, लेकिन दोनों दिग्गजों के बीच ये मुकाबला एकतरफा साबित हुआ और शारापोवा को पहले ही दौर से टूर्नामेंट से विदाई लेनी पड़ी. वहीं सेरेना विलियम्स ने दिखाया कि उनमें अब भी काफी दम बाकी है.

37 साल की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने यूएस ओपन (US Open) में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी शारापोवा (Maria Sharapova) को हराकर की. सेरेना ने यह मुकाबला महज 59 मिनट में ही 6-1, 6-1 से अपने नाम कर लिया. इस मुकाबले में दोनों के बीच कड़ी टक्कर की आस लगाए बैठे दर्शकों को निराशा हाथ लगी और सेरेना ने अपने से 5 साल छोटी 32 साल की शारापोवा को सीधे सेट में मात देकर दूसरे दौर में जगह बना ली. दूसरे दौर में उनका मुकाबला हमवतन कैथरीन मैक्नैली से होगा.

लगातार 19वीं मात
इस मुकाबले की खास बात ये रही कि सेरेना विलियम्स ने शारापोवा को लगातार 19वें मैच में मात दी है. आठवीं वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स अपने 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की तलाश में हैं, जबकि मां बनने के बाद वह पिछले दो साल से कोई ग्रैंडस्लैम खिताब नहीं जीत सकीं हैं.

tennis, sports news, serena williams, naomi osaka, us open, nenus williams, टेनिस, ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट, सेरेना विलियम्स, वीनस विलियम्स, नाओमी ओसाका, टेनिस, यूएस ओपन, यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट
हालिया समय में रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा कंधे की चोट से काफी परेशान रहीं हैं. (एपी)


मुकाबले के लिए ओसाका ने लगाया था अलार्म
यूएस ओपन के इस अहम मुकाबले पर सभी का ध्यान था. यहां तक कि पिछले साल महिला सिंगल्स का खिताब जीतने वाली नाओमी ओसाका ने यहां तक कहा था कि मैं इस मुकाबले को किसी भी कीमत पर देखना चाहती हूं, इसलिए मैंने इसके लिए टाइमर सेट करने का फैसला किया है. वहीं, 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर ने भी इस मैच को देखने में अपनी दिलचस्पी जाहिर की थी.
Loading...

एक भी सीट नहीं थी खाली, माइक टायसन भी रहे मौजूद
इस मुकाबले के लिए उत्साह का आलम ये था कि दर्शकदीर्घा में एक भी सीट खाली नहीं थी और 24 हजार दर्शकों में से पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बॉक्सर माइक टायसन और हॉलीवुड अभिनेता एलेक बाल्डविन भी मौजूद ‌थे. पिछले 21 में 19 मुकाबलों में सेरेना ने शारापोवा को मात दी है. हालांकि कंधे की चोट के चलते शारापोवा पिछले कुछ समय से अपनी लय में नजर नहीं आईं हैं और यही वजह रही कि वे रैंकिंग में 87वें नंबर तक खिसक गईं.

tennis, sports news, serena williams, naomi osaka, us open, nenus williams, टेनिस, ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट, सेरेना विलियम्स, वीनस विलियम्स, नाओमी ओसाका, टेनिस, यूएस ओपन, यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट
सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा के बीच पिछले 21 मुकाबलों में से सेरेना ने 19 में जीत दर्ज की है. (एपी)


मुकाबले के बाद सेरेना विलियम्स ने कहा कि मैं जानती थी कि मैं एक ऐसी खिलाड़ी के खिलाफ खेल रही हूं जो पांच ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकीं हैं और उससे भी अधिक के फाइनल में पहुंचीं हैं. मैं जानती थी कि उन्हें हराने के लिए मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा.

बता दें कि पिछले साल महिला सिंगल्स फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका के खिलाफ मुकाबले के दौरान चेयर अंपायर कार्लोस रामोस ने कोर्ट के बाहर से कोच द्वारा संकेत हासिल करने के चलते सेरेना को चेतावनी जारी की थी. इसके बाद उन्होंने सेरेना के खिलाफ ओसाका को अंक दे दिए. इस पर सेरेना ने रामोस को झूठा और चोर तक कह दिया था. रामोस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए ओसाका के पक्ष में एक गेम दे दिया था.

सेरेना ने कहा था चोर, अब विलियम्स बहनों के मैचों में नहीं आएगा ये अंपायर

News18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में सिंधु ने खोला जीत का राज,कहा-2017 से ही शुरू हो गई थी तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...