US Open 2019: फेडरर के खिलाफ रह गई कसक, सुमित नागल बोले- एक सेट और जीत जाता ताे...

रोजर फेडरर (Roger Federer) के खिलाफ सुमित नागल (Sumit Nagal) को शिकस्त जरूर झेलनी पड़ी हो, लेकिन उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी को पहले सेट में हराकर सभी को चौंका दिया

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 3:57 PM IST
US Open 2019: फेडरर के खिलाफ रह गई कसक, सुमित नागल बोले- एक सेट और जीत जाता ताे...
सुमित नागल को यूएस ओपन के पहले राउंड में 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से मात मिली
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 3:57 PM IST
दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer)  से संघर्ष कर मुकाबला हारने वाले सुमित नागल (Sumit Nagal) ने कहा कि पांच बार के यूएस ओपन (US Open) चैंपियन फेडरर के खिलाफ उनके ग्रैंड स्‍लैम डेब्यू की एक अलग कहानी  होती, अगर वह एक और सेट या इससे ज्यादा जीत लेते. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर ने नागल को यूएस ओपन के पहले राउंड में 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से मात दी.

भारत के युवा खिलाड़ी ने फेडरर को पहले सेट में मात दी थी, लेकिन जल्द ही अनुभवी खिलाड़ी ने अपना अनुभव दिखाया और युवा खिलाड़ी के खिलाफ अगले तीन सेट अपने नाम कर लिए. 22 साल के नागल ने  कहा कि य‌दि वह एक और सेट या उससे अधिक जीत जाते तो एक अच्छी कहानी होती. उन्होंने कहा कि वह सामने वाले पर दबाव बनाना पसंद करते हैं. आप नहीं जानते कि किस तरह का शॉट होगा. आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि वापस से गेंद कहां से आएगी.

नागल के कायल हुए फेडरर

जीत के बाद फेडरर ने कहा था कि उनके लिए पहला सेट काफी मुश्किल रहा था. नागल काफी अच्छा खेल रहे थे. फेडरर ने कहा कि वह काफी गेंदों पर चूक गए थे. उन्होंने काफी असहज गलतियां भी की.

फेडरर ने नागल की तारीफ करते हुए कहा कि उनका करियर शानदार होगा. उन्होंने कहा कि इस खेल में निरंतरता बनाए रखना जरूरी होता है और नागल ने इसमें अच्छा किया. पहला सेट जीतने के अलावा बाकी के तीनों सेटों में भी नागल ने फेडरर को काफी परेशान किया और गलतियां करने पर मजबूर कर दिया. फेडरर के नाम पुरुष सिंगल में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्‍लैम जीतने का  रिकॉर्ड  है, जबकि नागल ने यूएस ओपन से डेब्यू किया और उनकी रैंकिंग 190 की है.

सुमित नागल : क्रिकेट छोड़कर पकड़ा था टेनिस...रचा इतिहास

पीवी सिंधु से मिले मोदी, मेडल पहनाकर दी दुनिया जीतने की बधाई
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 3:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...