• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • US Open: पहले ही दिन दो पूर्व चैंपियन हारकर बाहर, नाओमी ओसाका की आसान जीत

US Open: पहले ही दिन दो पूर्व चैंपियन हारकर बाहर, नाओमी ओसाका की आसान जीत

US Open 2021: एंडी मरे ने 2012 में यूएस ओपन का खिताब जीता था. (AP)

US Open 2021: एंडी मरे ने 2012 में यूएस ओपन का खिताब जीता था. (AP)

US Open 2021: यूएस ओपन के पहले ही दिन कई बड़े उलटफेर देखने को मिले. पूर्व चैंपिय एंडी मरे (Andy Murray) और मारिन सिलिच (Marin Cilic) पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गए. अब नोवाक जोकोविच के जीतने की संभावना और बढ़ गई है.

  • Share this:

    न्यूयॉर्क. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 2012 के यूएस ओपन चैंपियन एंडी मरे (Andy Murray) दो बार बढ़त हासिल करने के बावजूद तीसरी वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सिटसिपास (Stefanos tsitsipas) से हारकर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए. इस बीच महिला वर्ग में नाओमी ओसाका ने आसान जीत दर्ज की. अब नंबर-1 नोवाक जोकोविच के जीत की संभावना बढ़ गई है.

    एंडी मरे के कमर की सर्जरी हुई है. हालांकि उन्होंने जबर्दस्त जज्बा दिखाया, लेकिन तेज गर्मी और उमस के बीच आर्थर ऐस स्टेडियम में पांच घंटे तक चले मुकाबले में वे जीत नहीं सके. कोरोना वायरस के कारण 2019 के बाद पहली बार स्टेडियम में पहुंचे दर्शकों ने भी एंडर मरे का हौसला बढ़ाया, लेकिन यूनान के सितसिपास ने आखिर में यह मुकाबला 2-6, 7-6 (7), 3-6, 6-3, 6-4 से जीतकर ब्रिटिश खिलाड़ी का वापसी का अभियान थाम दिया. मरे के अलावा 2014 के चैंपियन मारिन सिलिच भी बाहर हो गए. वह फिलिप कोलश्राइबर के खिलाफ चोट के कारण पांचवें सेट में हट गए थे. इस तरह से पहले दिन के खेल के बाद पुरुष ड्रॉ में केवल एक खिलाड़ी ऐसा बचा है, जिसके नाम पर ग्रैंडस्लैम खिताब है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि विश्व में नंबर एक नोवाक जोकोविच हैं, जो यहां कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने के उद्देश्य से आए हैं.

    ओसाका सीधे सेटों में जीतीं

    नोवाक जोकोविच की निगाह रोजर फेडरर और राफेल नडाल के 20 ग्रैंडस्लैम खिताब रिकरॅर्ड तोड़ने पर भी टिकी है. वह खिताब जीतते हैं तो रॉड लीवर के बाद एक वर्ष में चारों ग्रैंडस्लैम जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. लीवर ने 1969 में यह उपलब्धि हासिल की थी. मानसिक स्वास्थ्य कारणों से फ्रेंच ओपन से हटने वाली दो बार की यूएस ओपन चैंपियन ओसाका ने चेक गणराज्य की मैरी बोजुकोवा को 6-4, 6-1 से हराकर अच्छी शुरुआत की.

    यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी का फाइनल कोलकाता में खेला जाएगा, मुश्ताक अली के नॉकआउट मुकाबले दिल्ली में

    यह भी पढ़ें: PAK vs NZ: पाकिस्तान में फैंस अब स्टेडियम में देख सकेंगे मैच, लेकिन इस नियम काे मानना होगा

    महिला वर्ग में ही 2017 की चैंपियन सलोनी स्टीफन्स ने मैडिसन कीज को संघर्षपूर्ण मैच में 6-3, 1-6, 7-6 (7) से हराया. उनके अलावा पूर्व नंबर एक एंजेलिक कर्बर, सिमोना हालेप और गर्बाइन मुगुरूजा तथा 2020 की उप विजेता विक्टोरिया अजारेंका और 17 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी कोको गॉफ भी दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज