लाइव टीवी

विंबलडन के रद्द होने का यूएस ओपन पर नहीं होगा असर, तय समय पर शुरू होगा टूर्नामेंट

भाषा
Updated: April 2, 2020, 8:26 AM IST
विंबलडन के रद्द होने का यूएस ओपन पर नहीं होगा असर, तय समय पर शुरू होगा टूर्नामेंट
यूएस ओपन 24 अगस्त से शुरू होना है

साल का आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन (US Open) अमेरिका के न्यूयॉर्क (New York) में खेला जाता है

  • Share this:
न्यूयॉर्क. विंबलडन (Wimbledon) के रद्द होने के बाद यूएस ओपन (US Open) के आयोजकों ने बुधवार को कहा कि यह ग्रैंड स्लैम अपने तय समय 31 अगस्त से शुरु होगा. कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण विंबलडन के आयोजकों ने 29 जून से शुरु होने वाले सबसे पुराने ग्रैंडस्लैम को रद्द कर दिया.

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के न्यूयॉर्क में बढ़ने के बाद न्यूयॉर्क के नेशनल टेनिस सेंटर के इंडोर कोर्ट का इस्तेमाल अस्थायी अस्पताल की सुविधा के लिये किया जा रहा है. अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) ने कहर कि वह स्थिति पर नजर बनाये रखेगा और जरूरत के मुताबिक बदलाव करेगा.

यूएसटीए के बयान के मुताबिक, ‘मौजूदा समय में यूएसटीए की योजना यूएस ओपन को निर्धारित समय पर कराने की है. हम टूर्नामेंट की तैयारी का काम जारी रखेंगे.’ बयान के मुताबिक, ‘यूएसटीए कोविड-19 महामारी के कारण तेजी से बदलते स्थिति की सावधानीपूर्वक निगरानी कर रहा है और किसी भी आकस्मिक स्थिति का सामना करने की योजना बना रहा है.’



न्यूयॉर्क अमेरिका में कोरोना वायरस का केंद्र



अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले न्यूयार्क में ही सामने आये है जिसके बाद यूएस ओपन (US Open) की मेजबानी करने वाले स्टेडियम को अस्थायी अस्पताल में बदल दिया गया है जबकि लुइ आर्मस्ट्राग स्टेडियम में बीमार लोगों, स्वयंसेवकों और स्कूली छात्रों के लिए खाना तैयार हो रहा है.

यूएसटीए आगे की कोई भी योजना बनाने से पहले स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सलाह का पालन करेगा. यूएसटीए ने कहा, ‘हम यूएसटीए के चिकित्सा सलाहकार समूह के साथ-साथ सरकारी और सुरक्षा अधिकारियों पर भरोसा करते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम किसी भी स्थिति में यूएस ओपन के बारे में कोई भी फैसला खिलाड़ियों, प्रशंसकों और टूर्नामेंट के हितधारकों के स्वास्थ्य और कल्याण को ध्यान में रखकर करेंगे. ’ यूएस ओपन का आयोजन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक प्रस्तावित है जबकि फ्रेंच ओपन 20 सितंबर से शुरू होगा.

विंबलडन को किया जा चुका है रद्द
कोरोना वायरस के खौफ के चलते टेनिस का सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विंबलडन (Wimbledon) रद्द कर दिया गया है. दूसरे विश्व युद्ध के बाद यह पहला मौका है जब इस टूर्नामेंट को रद्द किया गया है.
दिग्गजों से सजा प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विंबलडन 29 जून से शुरू होना था जहां नोवाक जोकोविच और सिमोना हालेप को अपने एकल खिताब का बचाव करने के लिए उतरना था.

बजरंग-दीपक को शानदार प्रदर्शन का मिलेगा इनाम, ओलिंपिक रैंकिंग में होंगे शामिल

आज ही के दिन दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी थी टीम इंडिया, जानिए 2011 वर्ल्ड कप के 5 'राज'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 8:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading