अपना शहर चुनें

States

तीने महीने बाद शुरू हुआ पीजीए टूर फिर मुश्किल में, दिग्गज खिलाड़ी कोरोना की चपेट में

अमेरिका के निक वेटनी USA टूर से हट गए हैं (सांकेतिक फोटो)
अमेरिका के निक वेटनी USA टूर से हट गए हैं (सांकेतिक फोटो)

अब तक कई दिग्गज खिलाड़ी कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ चुके हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. पांच बार के पीजीए टूर (PGA Tour) विजेता निक वाटने (Nick Watney) को कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच में पॉजिटिव पाया गया है. पिछले हफ्ते से गोल्फ पूर्ण कार्यक्रम के हिसाब से बहाल हुआ है, तब से इस वायरस से संक्रमित पाये जाने वाले वह पहले गोल्फर हैं.

वाटने शुक्रवार को यह खबर आने के बाद तुरंत आरबीसी हेरिटेज टूर्नामेंट से हट गये और पीजीए टूर के प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें कम से कम 10 दिन तक खुद को पृथक रहना होगा. उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया के लिये फोन नहीं उठाया.

तीन महीने के ब्रेक के बाद लौटे थे वाटने
वाटने पिछले हफ्ते तीन महीने के ब्रेक के बाद टेक्सास (Texas) में फोर्थ वर्थ खेलने गए थे हालांकि वहां पीजीए (PGA) के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाए. इसके बाद वह अकेले हेड आईलैंड आए. पीजीए टूर (PGA Tour) के बयान के मुताबिक जब वह दूसरे राउंड के लिए आए तो उन्हें खुद में कोरोना के लक्षण दिखे और वह बीमार महसूस कर रहे थे. डॉक्टर से मिलने के बाद उन्हें टेस्ट कराने की सलाह दी गई जिसके बाद वह पॉजीटिव पाए गए.
उनके रिजल्ट आने के बाद बाकी खिलाड़ियों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी को डॉक्टर से मिलने और टेस्ट कराने की सलाह दी गई है. खासतौर पर वह लोग जो इस दौरान निक के करीब आए थे. शुरुआती दौर में वॉन टेलर और ल्यूक लिस्ट के साथ खेले थे जिससे अधिकारियों ने उन्हें सूचित कर दिया है. वॉन ने कहा कि उन्हें घबराहट हो रही है लेकिन वह उम्मीद कर रहे हैं कि निक ठीक हो और वह सब इस मुसीबत से बाहर निकल सके.



पूर्व श्रीलंकाई खेल मंत्री ने उठाया सवाल, कहा-कैसे 2011 वर्ल्‍ड कप फाइनल हारते ही कार कंपनी के मालिक बने क्रिकेट अधिकारी?

श्रीकांत के माफी मांगने के बाद खेल रत्न के लिए भेजा गया नाम, प्रणॉय को कारण बताओ नोटिस

क्वारंटाइन होकर रहेंगे निक
नियमों के मुताबिक जो भी खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाया जाता है उन्हें 10 दिन के लिए क्वारंटाइन होना होगा. साथ ही सबको टूर्नामेंट के लिए आने से पहले घर पर ही अपना टेस्ट कराना भी अनिवार्य होगा. वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी रॉरी मैकलरॉय ने बताया कि टेस्ट पॉजीटिव आने के बाद उनकी बात हुई है. रॉरी ने बताया कि निक ने कहा कि वह उम्मीद कर रहा है कि वह मुझसे दूर था और उसकी वजह से मैं मुश्किल में न पड़ जाऊं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज