US Open: वीनस विलियम्स ने बीच मैच में मंगाई कॉफी...हो गईं टूर्नामेंट से बाहर

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स (Venus Williams) को यूएस ओपन (US Open) के दूसरे दौर में एलिना स्वितोलिना (Elina Svitolina) ने 6-4, 6-4 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 12:51 PM IST
US Open: वीनस विलियम्स ने बीच मैच में मंगाई कॉफी...हो गईं टूर्नामेंट से बाहर
अमेरिकी टेनिस दिग्गज वीनस विलियम्स को यूएस ओपन के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 12:51 PM IST
काम की थकान के बीच कई बार आपको कॉफी का एक कप काफी राहत दे जाता है. मगर टेनिस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट (Tennis Grandslam Tournament) में खेले जा रहे मैच के बीच में कोई खिलाड़ी कॉफी की मांग करे तो आप क्या कहेंगे. ऐसा ही एक दिलचस्प वाकया यूएस ओपन (US Open) में देखने को मिला. और कॉफी की मांग करने वाली खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अमेरिकी दिग्गज टेनिस स्टार वीनस विलियम्स (Venus Williams) थीं. हालांकि इस मैच में काॅफी यूएस ओपन के दूसरे दौर से उनकी विदाई नहीं रोक सकी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

दरअसल, यूएस ओपन (US Open) के महिला सिंगल्स वर्ग में दूसरे दौर का मुकाबला अमेरिका की वीनस विलियम्स (Venus Williams) और पांचवीं वरीयता प्राप्त यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना (Elina Svitolina) के बीच खेला जा रहा था. अमेरिकी खिलाड़ी पहला सेट गंवा चुकी थी. इसी दौरान मैच के बीच में वीनस ने एक कप कॉफी का ऑर्डर दे दिया. हालांकि 39 साल की वीनस तक शुरुआत में कॉफी नहीं पहुंच सकी, अलबत्ता उन तक कॉफी पहुंचाने की जिम्मेदारी संभाल रहा बॉल ब्वाय थोड़े समय के लिए आकर्षण का केंद्र जरूर बन गया.

ऐसे में जबकि बॉल ब्वाय वीनस तक कॉफी का कप लेकर पहुंचता, अमेरिकी खिलाड़ी ने लॉकर रूम का रुख कर लिया. बॉल ब्वाय उनका पीछा करते हुए कॉफी देने के लिए लॉकर रूम की ओर बढ़ा, लेकिन अचानक ही असमंजस में प्रतिबंधित क्षेत्र में जाकर ठिठक गया. इस दौरान सभी की नजरें बॉल ब्वाय पर टिक गईं. इस मुश्किल घड़ी में दर्शकदीर्घा में बैठे समर्थक उसकी मदद के लिए आगे आए और उसे इशारा किया कि कॉफी का कप खिलाड़ियों की बैंच पर छोड़ दे.

sports news, us open venus williams, serena williams, tennis, स्पोर्ट्स न्यूज, वीनस विलियम्स, सेरेना विलियम्स, टेनिस, यूएस ओपन
एलिना स्वितोलिना ने यूएस ओपन के दूसरे दौर के मुकाबले में वीनस विलियम्स को मात दी. (एपी)


वीनस विलियम्स जब बाथरूम ब्रेक से लौटीं तो कॉफी का कप वहां रखा था. ये और बात है कि कॉफी से उन्हें कोई खास मदद नहीं मिल सकी और वे दूसरा सेट भी हार गईं. स्वितोलिना ने यह मुकाबला 6-4, 6-4 से अपने नाम कर वीनस को टूर्नामेंट से विदा कर दिया. हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब वीनस ने मैच के बीच में कॉफी पीने की इच्छा जताई है.

इस महीने की शुरुआत में सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दौरान डोना वेकिस के खिलाफ मुकाबले के दौरान भी वीनस ने अपने कोच से एक कप कॉफी की मांग की थी. तब कोच उनके पास मैच के बीच की कुछ रणनीति पर चर्चा करने आए थे और वीनस ने उनसे कहा, कॉफी. इसके बाद कोच ने कहा कि मैं जाकर कॉफी लेकर आता हूं. वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) ने 2004 में कैफीन को प्रतिबंधित पदार्थों की सूची से हटा लिया था, हालांकि 2009 से इसे निगरानी सूची में जरूर रखा गया है.

US Open 2019: नडाल और ओसाका अगले दौर में, टॉप 10 के चार खिलाड़ी हुए उलटफेर का शिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...