लाइव टीवी

विजेंदर सिंह ने दी ओलिंपिक मेडलिस्ट को मात, जीती लगातार 12वीं बाउट

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 4:09 PM IST
विजेंदर सिंह ने दी ओलिंपिक मेडलिस्ट को मात, जीती लगातार 12वीं बाउट
विजेंदर सिंह ने जीती 12वीं बाउट जीती

ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता 34 बरस के विजेंदर (Vijender Singh) डब्ल्यूबीओ एशिया पेसीफिक और ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब जीत चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 4:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह (Vijender Singh) ने घाना (Ghana) के पूर्व राष्ट्रमंडल चैंपियन (Commonwealth Champion) चार्ल्स अडामू (Charles Adamu) को हराकर लगातार 12वीं जीत दर्ज की . इसके साथ ही पेशेवर सर्किट में उनका चार साल का अपराजेय अभियान कायम रहा .

ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता 34 बरस के विजेंदर (Vijender Singh) डब्ल्यूबीओ एशिया पेसीफिक और ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब जीत चुके हैं. उन्होंने आठ दौर के मुकाबले में अडामू को हराया .

विजेंदर सिंह अपने प्रदर्शन से खुश
विजेंदर ने जीत के बाद कहा ,‘यह अच्छा मुकाबला था . चार्ल्स अडामू अच्छा मुक्केबाज है लेकिन मैं पूरी तरह से तैयार था. मैंने अच्छे पंच लगाए और डिफेंसिव खेल भी शानदार रहा. मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. मैं इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित था. दुबई में इस जीत से बहुत से खुश हूं.’ विजेंदर ने कहा कि वह चाहते थे कि मुकाबला शुरुआती तीन-चार राउंड में ही खत्म हो जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं.


Loading...



ओलिंपिक मेडलिस्ट को विजेंदर सिंह ने  दी मात
अडामु इस मुकाबले से पहले 47 बाउट खेल चुके थे जिसमें से उन्होंने 33 बाउट में जीत हासिल की थी. 33 बाउट में से 26 बाउट उन्होंने नॉकआउट में जीती थी. वह साल 1998 में घाना की ओर से ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं. उन्हें मात देने के बाद विजेंदर की नजरें अगले साल विश्व खिताब जीतने पर लगी है .  हार के बाद अडामु ने कहा, 'मैंने अपनी पूरी कोशिश की. मैंने उनकी वीडियो देखकर तैयारी की थी लेकिन आज मुकाबला मुश्किल था. विजेंदर ने इस साल जुलाई में अमेरिका में डेब्यू करके माइक स्नाइडेर को हराकर लगातार 11वीं जीत दर्ज की.

मोहम्मद शमी की गेंद पर लिटन-नईम को लगी चोट, परेशान PM शेख हसीना ने ली खबर

ISSF World Cup Finals: भारतीय निशानेबाजों का कमाल, अंकतालिका में किया टॉप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...