पाकिस्तानी मूल के इस बॉक्सर की विजेंदर को चुनौती, वह मुझसे डरा हुआ है

पाकिस्तानी मूल के इस बॉक्सर की विजेंदर को चुनौती, वह मुझसे डरा हुआ है
विजेदर सिंह भारत के स्टार प्रोफेशनल बॉक्सर हैं (pti)

पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान दो बार के वर्ल्ड चैपियन हैं

  • Share this:
ब्रिटेन के दिग्गज बॉक्सर आमिर खान ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय बॉक्सर विजेंदर सिंह उनसे ‘डरे’ हुए हैं. आमिर पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज है. उन्होंने ने ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विजेंदर से भिड़ंत की कई बार इच्छा जताई लेकिन दोनों के बीच अब तक मुकाबला नहीं हो सका.

आमिर 12 जुलाई को साउदी अरब के जेद्दा में होने वाली सुपर बॉक्सिंग लीग के एग्जीबिशन मैच में भारतीय बॉक्सर नीरज गोयत के खिलाफ मुकाबा करेंगे. विजेंदर के खिलाफ बॉक्सिंग करने की चाहत में 32 साल का यह बॉक्सर गोयत के खिलाफ रिंग में उतरने के लिए अपने वेट कैटेगरी में बदलाव को तैयार हो गया.

गोयत के खिलाफ ‘द शाइनिंग ज्वेल’ नाम की बाउट की घोषणा के मौके पर दो बार के इस वर्ल्ड चैंपियन ने कहा, ‘मैंने कई बार विजेंदर के खिलाफ लड़ने की इच्छा जताई लेकिन मुझे लगता है कि वह मुझसे डरे हुए हैं.’



उन्होंने कहा, ‘यह ऐसा मुकाबला है जहां एक भारतीय बॉक्सर विश्व चैंपियन के खिलाफ खेलेगा और मुझे इस बात की खुशी है कि गोयत ने इस चुनौती को स्वीकार किया. जो काम विजेंदर नहीं कर सके वह गोयत करेंगे.
विजेंदर ने नहीं किया है वर्ल्ड चैंपियन का सामना

पाकिस्तान के रावलपिंडी के कठुआ तहसील के माटोर गांव से ताल्लुक रखने वाले आमिर पेशेवर बनने से पहले 17 साल की उम्र में ओलिंपिक पदक जीतने वाले ब्रिटेन के सबसे कम आयु के बॉक्सर बने थे. उन्होंने यह कारनामा 2004 में एथेंस ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीत कर किया था. सुपर बॉक्सिंग लीग के निर्माता बिल दोसांज ने कहा कि आमिर के खिलाफ रंग में उतरने के लिए विजेंदर को अपने खेल में काफी सुधार करना होगा. दोसांज ने कहा, ‘विजेंदर को अपने खेल में सुधार करना होगा. उन्होंने अपने पेशेवर करियर में अब तक किसी विश्व चैंपियन का सामना नहीं किया है.’

वर्ल्ड कप में कमेंट्री का डेब्यू करते ही सचिन ने की बड़ी 'भविष्यवाणी'

world cup : जेसन रॉय ने ठोका पचासा, 6 मैचों में 4 अर्धशतक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज