Home /News /sports /

viswanathan anand wins grand chess tour superbet rapid and blitz chess tournament poland 1 round to spare

विश्वनाथन आनंद ने 1 राउंड बाकी रहते ही पोलैंड सुपरबेट रैपिड शतरंज टूर्नामेंट जीता

विश्वनाथन आनंद ने 1 राउंड बाकी रहते ही पोलैंड में चेस टूर्नामेंट जीत लिया. (Video Grab/Twitter)

विश्वनाथन आनंद ने 1 राउंड बाकी रहते ही पोलैंड में चेस टूर्नामेंट जीत लिया. (Video Grab/Twitter)

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन 52 साल के विश्वनाथन आनंद ने ग्रैंड चेस टूर के शुरुआती राउंड में पोलैंड के राडोस्लाव वोताजेक, अमेरिका के वेसली सो को और यूक्रेन के एंटोन कोरोबोव को मात दी थी. उन्होंने इसके अगले दिन यूक्रेन के किरिल शेवचेंको को शिकस्त देने के बाद अनुभवी लेव एरोनियन पर शानदार जीत हासिल की.

अधिक पढ़ें ...

वारसॉ. पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने सुपरबेट रैपिड एंव ब्लिट्ज पोलैंड शतरंज टूर्नामेंट के रैपिड वर्ग में एक दौर का खेल बाकी रहते शनिवार को जीत दर्ज कर ली. भारत के दिग्गज ग्रैंडमास्टर ने 6 जीत और 2 ड्रॉ मुकाबले से रैपिड वर्ग का खिताब अपने नाम किया. शुरुआती दो दिनों में पांच जीत और एक ड्रॉ खेलने वाले आनंद ने 7वें दौर में रोमानिया के डेविड गैवरिलेस्कू को 25 चालों में हार मानने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने अगले राउंड में अमेरिका के दिग्गज फैबियानो कारुआना खिलाफ 27 चाल के खेल के बाद ड्रॉ पर सहमति जता दी.

52 साल के आनंद ने गुरुवार को शुरुआती दौर में पोलैंड के राडोस्लाव वोताजेक, अमेरिका के वेसली सो को और यूक्रेन के एंटोन कोरोबोव को मात दी थी. उन्होंने इसके अगले दिन यूक्रेन के किरिल शेवचेंको को शिकस्त देने के बाद अनुभवी लेव एरोनियन पर शानदार जीत हासिल की.

इसे भी देखें, प्रागनंदा ने 3 महीने में दूसरी बार विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को दी मात

उनके लगातार पांच जीत के सिलसिले को स्थानीय खिलाड़ी जन-क्रिजस्टॉफ डूडा ने छठे राउंड के मैच को ड्रॉ करके खत्म किया. रैपिड वर्ग के 9 राउंड के बाद खिलाड़ी दो दिन तक ब्लिट्ज वर्ग के मुकाबले खेलेंगे जिसमें हर खिलाड़ी बाकी 9 से 2 बार भिड़ेगा. आनंद ने 9 राउंड के बाद अधिकतम 18 में से 14 अंक हासिल किए.

Tags: Chess, Sports news, Viswanathan Anand

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर