इस जादुई हेडर ने रोनाल्डो को बनाया टॉप स्कोरर, देखें VIDEO

वो जादुई हेडर जिसने रोनाल्डो को बनाया टॉप स्कोरर, देखें वीडियो

वो जादुई हेडर जिसने रोनाल्डो को बनाया टॉप स्कोरर, देखें वीडियो

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में एक बार फिर पुर्तगाल की जीत के हीरो कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 21, 2018, 11:34 AM IST
  • Share this:
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मैच के शुरू में किए गए गोल से मिली बढ़त को पुर्तगाल ने गोलकीपर रूई पैट्रिसियो के शानदार प्रयासों से आखिर तक बरकरार रखा और मोरक्को के कई अच्छे प्रयासों के बावजूद फीफा वर्ल्ड कप 2018 में बुधवार को 1-0 से जीत दर्ज की.

एक बार फिर पुर्तगाल की जीत के हीरो कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो रहे. मोरक्को के खिलाड़ी और लुज़निकी स्टेडियम में मौजूद बड़ी संख्या में फैन्स अभी संभल पाते कि रोनाल्डो ने गोल दाग दिया. खेल के चौथे मिनट में ही इस करिश्माई स्ट्राइकर ने मोरक्को के डिफेंस की ढिलाई का पूरा फायदा उठाकर बर्नार्डो सिल्वा के कॉर्नर को बड़ी खूबसूरती से हेडर से गोल के हवाले किया.

रोनाल्डो इस शानदार हेडर के साथ यूरोप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज़्यादा गोल स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए. वह किसी एक वर्ल्ड कप में कम से कम चार गोल करने वाले दूसरे पुर्तगाली खिलाड़ी भी बने. उनसे पहले इयुसेबियो ने 1966 में यह कारनामा किया था. उनके पास 8वें मिनट में दूसरा गोल करने का मौका था लेकिन उनका शॉट बाहर चला गया.



मोरक्को के फैन्स ने अपने खिलाड़ियों का मनोबल नहीं गिरने दिया और खिलाड़ियों ने भी शुरू में गोल खाने के बाद हौसला नहीं खोया और कुछ अच्छे मूव बनाए. मैनुएल डिकोस्टा 11वें मिनट में ही बराबरी करने के करीब पहुंच गए थे लेकिन पुर्तगाली गोलकीपर रूई पैट्रिसियो ने इसे नाकाम कर दिया. इसके बाद भी मोरक्को के स्ट्राइकरों ने पैट्रिसियो की लगातार परीक्षा ली.
पुर्तगाल ग्रुप बी के अपने आखिरी मैच में 25 जून को ईरान का सामना करेगा जबकि मोरक्को इसी दिन स्पेन से भिड़ेगा.

रोनाल्डो का करिश्माई गोल!

Youtube Video


ये भी पढ़ें:

मेक्सिको में फुटबॉल फैन्स के जश्न से नहीं आया था भुकंप, सामने आया सच!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज