लाइव टीवी

LIVE मैच में मार्नस लाबुशेन ने की स्टीव स्मिथ की नकल, फैंस बोले-गुरु से सीख रहा है चेला

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 5:04 PM IST
LIVE मैच में मार्नस लाबुशेन ने की स्टीव स्मिथ की नकल, फैंस बोले-गुरु से सीख रहा है चेला
स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन

पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच एडीलेड में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 5:04 PM IST
  • Share this:
एडीलेड. ऑस्ट्रेलियाई (Australia) बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को मौजूदा समय में टेस्ट का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. दुनिया भर के खिलाड़ी वर्ल्ड नंबर एक स्मिथ (Steve Smith)   जैसा बनने की इच्छा रखते हैं. उनकी बल्लेबाजी शैली को कॉपी करना हालांकि इतना आसान नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में स्टीव स्मिथ (Steve Smith)  के साथी मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) उनके अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए.

लाबुशेन  (Marnus Labuschagne)  ने सीरीज के पहले मैच में ब्रिसबेन (Brisbane) में शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 279 गेंदों में 185 रनों की पारी खेली थी जिसमें 20 चौके शामिल थे.  पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एडीलेड (Adelaide) के डे-नाइट मुकाबले में मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne)  बल्लेबाजी करने उतरे. दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने ऑफ स्टंप की गेंद को स्मिथ (Steve Smith) के अंदाज में ही छोड़ा. इसके बाद ट्विटर पर लोग इसे लेकर बंटे हुए नजर आए. जहां कुछ लोगों ने इसे लेकर उनकी आलोचना की वहीं कुछ लोगों ने उनकी नई टेकनीक अपनाने की कोशिश की तारीफ की.





स्टीव स्मिथ के साथ लाबुशेन का खास रिश्ता
टीम में कुछ समय पहले आए मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne)  स्टीव स्मिथ (Steve Smith)  के साथ काफी समय बिताते हैं. स्मिथ को उनका गुरु भी कहा जाता है. टीम के कोच जस्टिन लेंगर (Justin Lenger) ने भी कहा था कि लाबुशेन (Marnus Labuschagne)   का स्मिथ के साथ काफी अच्छा रिश्ता बन चुका है, वह साथ रहते हैं खाते-पीते हैं और क्रिकेट को लेकर बात करते हैं. कोच ने बताया, 'लाबुशेन ने जिस तरह का रिश्ता स्टीव स्मिथ के साथ कायम किया है वह शानदार है. वह लंच-ब्रेकफास्ट साथ करते हैं, कॉफी भी साथ पीते हैं. बैटिंग लाइनअप में भी वह लगभग साथ ही है. लाबुशेन को स्मिथ से अच्छा गुरु नहीं मिल सकता था.'

steve smith yasir shah, australia pakistan test, brisbane test, स्‍टीव स्मिथ यासिर शाह, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट, ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट
मार्नस लाबुशेन पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक पूरा करने के बाद अभिवादन स्‍वीकारते हुए . (AP Photo)


एडीलेड (Adelaide) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम को आठ रन पर ही पहले झटका लगा जब जो बर्न्स (Joe Burns)  चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पहले सेशन में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एक विकेट खोकर 139 रन बना लिए थे. डेविड वॉर्नर (David Warner) 72 और मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne)    60 रन बनाकर खेल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में पारी और पांच रन से जीत हासिल की थी. सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है.

140 किलो के रहकीम कॉर्नवाल ने लिए 10 विकेट, वेस्टइंडीज को दिलाई जबरदस्त जीत

फिक्सिंग मामले में बुकी का खुलासा,BCCI अफसर के कहने पर कर रहे थे काम: रिपोर्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 3:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर