Home /News /sports /

watch video players slept with their thomas cup champions medals says satwiksairaj to pm narendra modi

VIDEO: 'हम उस रात मेडल पहनकर सोए...' चैंपियन शटलर ने PM मोदी से साझा किया अनुभव

भारतीय पुरुष और महिला बैडमिंटन टीम से मिले पीएम मोदी. (PIC. @narendramodi twitter)

भारतीय पुरुष और महिला बैडमिंटन टीम से मिले पीएम मोदी. (PIC. @narendramodi twitter)

PM Modi meets Thomas Cup winning badminton team: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने हाल में थाईलैंड में आयोजित थॉमस कप टूर्नामेंट अपने नाम किया था. भारतीय टीम 73 साल में पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रही और खिताब जीता. भारतीय खिलाड़ियों की इस ऐतिहासिक कामयाबी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नई दिल्ली में अपने आवास पर मुलाकात की. पीएम से मिलकर सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ खुश नजर आए. पीएम ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमकर सराहना की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को थॉमस कप और उबेर कप के खिलाड़ियों से मुलाकात की. इस दौरान खिलाड़ियों ने पीएम के साथ अपने अनुभव साझा किए. हाल में भारत ने 73 साल बाद थॉमस कप (Thomas Cup 2022) अपने नाम किया. पीएम ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आप लोगों ने इतिहास रचा है. भारत को पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में चैंपियन बनाने में युगल शटलर सात्विकसाई राज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) का भी अहम योगदान रहा. सात्विक ने पीएम से कहा कि फाइनल के बाद सभी खिलाड़ी मेडल पहनकर ही सोए, किसी ने उसे उतारा नहीं.

भारत ने थाईलैंड में खेले गए थॉमस कप के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से पराजित किया. भारत को चैंपियन बनाने में किदांबी श्रीकांत की अगुवाई वाली टीम में एचएस प्रणय, सात्विकसाई राज, चिराग शेट्टी और लक्ष्य सेन शामिल थे. उबेर कप में महिला टीम को क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. उसे क्वार्टर फाइनल में मेजबान थाईलैंड से हार मिली थी.

VIDEO: पीएम मोदी ने की डेफलंपिक के पदकवीरों से मुलाकात, रेसलर वीरेंदर को उस्ताद बताया

थॉमस कप में भारत की ऐतिहासिक जीत में व्हाट्सअप ग्रुप ने कैसे निभाई अहम भूमिका? एचएस प्रणय ने किया खुलासा

पीएम ने जब खेल के अनुभव के बारे में पूछा तो सात्विक ने कहा, ‘ निश्चिततौर पर, पिछले 10 दिन जिंदगी के यादगार दिन रहे. ऐसा लग रहा है कि अभी भी हम थाईलैंड में ही हैं. हमारा शरीर इंडिया में है लेकिन हमारा दिमाग अभी भी वहीं है. आखिर में जब श्रीकांत भाई जीता, वो पल अभी भी जेहन में है. हम अभी भी उस पल को एंज्वॉय कर रहे हैं.’

भारतीय बैडमिंटन टीम की इस ऐतिहासिक जीत से युवा शटलर प्रेरित होंगे. टीम इंडिया की इस यादगार जीत के बाद पीएम ने फोन पर खिलाड़ियों से बातचीत कर उन्हें शुभकामनाएं दी थी. पीएम ने सात्विक से पूछा कि रात में कैप्टन डांटता हुआ दिखता होगा? इसपर सात्विक ने कहा, ‘ फाइनल के बाद सभी लोग मेडल पहनकर ही सोए, किसी ने उतारा नहीं.’ पीएम ने कहा कि भारत दशकों बाद प्रतियोगिता में अपना ध्वज फहराने में सफल रहा और यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है.

Tags: Badminton, HS Prannoy, Indian badminton players, Kidambi Srikanth, Lakshya Sen, Satwiksairaj Rankireddy, Thomas Cup

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर