Home /News /sports /

सलमान खान से मिली 'बिग फैन' मीराबाई चानू, कहा- जैसे सपना हुआ सच

सलमान खान से मिली 'बिग फैन' मीराबाई चानू, कहा- जैसे सपना हुआ सच

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू से सलमान खान मिले (Salman Khan/Twitter)

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू से सलमान खान मिले (Salman Khan/Twitter)

मीराबाई चानू टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय थीं. उन्होंने कुल 202 किग्रा (87 किग्रा + 115 किग्रा) उठाकर महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में भारत के लिए पहला सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतने वाली भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) इन दिनों मुंबई में हैं. मुंबई में मीराबाई चानू ने पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से मुलाकात की. इसके बाद वह बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) से भी मिली. सलमान खान से मुलाकात को मीराबाई चानू ने सपने को सच होने वाला बताया. मीराबाई चानू ने सलमान खान के साथ मुलाकात की तस्वीर शेयर की. चानू के ट्वीट पर सलमान खान ने भी अपना रिएक्शन दिया है.

    मीराबाई चानू टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय थीं. उन्होंने कुल 202 किग्रा (87 किग्रा + 115 किग्रा) उठाकर महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया. मेडल जीतने के बाद भारत लौटी मीराबाई चानू को पूरे देश ने जमकर स्वागत किया. देश वापस लौटने के बाद मीराबाई चानू ने उन ट्रक ड्राइवरों का सम्मान किया, जो ट्रेनिंग के दिनों में उन्हें अकादमी तक लिफ्ट दिया करते थे. चानू के इस कदम की देशभर में जमकर प्रशंसा भी हुई.

    नीरज चोपड़ा ने किया खुलासा, फाइनल के बाद पाक खिलाड़ी से क्या कहा था

    मीराबाई चानू का सम्मान पूरे देश में किया जा रहा है. मीराबाई किसी कार्यक्रम के सिलसिले में मुंबई गईं और वहां सलमान खान के साथ मुलाकात की. सलमान खान के ट्वीट को शेयर करते हुए चानू ने लिखा, ”बहुत-बहुत धन्यवाद सलमान खान सर. मैं आपकी बहुत बड़ी फैन हूं और यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा था.”

    भारतीय महिला हॉकी को बुलंदी पर ले जाने वाले कोच शोर्ड मारिन का दर्द आया सामने, कहा- भारत में मेरा अपमान हुआ

    इससे पहले सलमान खान ने भारतीय वेटलिफ्टर के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया था. सलमान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”सिल्वर मेडल विजेता मीराबाई चानू आपके लिए खुश हूं. आपके साथ प्यारी मुलाकात … शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं.”

    बता दें कि मीराबाई चानू कर्णम मल्लेश्वरी के बाद दो दशकों में वेटलिफ्टिंग में ओलंपिंक में मेडल जीतने वाली दूसरी भारतीय हैं. मल्लेश्वरी ने 2000 सिडनी ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. मीराबाई चानू पिछले महीने ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में सिल्वर जीतने वाली देश की पहली महिला बनने के बाद पूरे भारत में छाईं हुई हैं. पूरा देश मीराबाई चानू के साथ उनकी इस सफलता का जश्न मना रहा है

    Tags: Mirabai Chanu, Salman khan, Silver medal, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर