सेरेना ने कहा था चोर, अब विलियम्स बहनों के मैचों में नहीं आएगा ये अंपायर

2018 के यूएस ओपन में जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने महिला सिंगल्स फाइनल में अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को 6-2, 6-4 से मात देकर खिताब अपने नाम किया था.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 8:24 PM IST
सेरेना ने कहा था चोर, अब विलियम्स बहनों के मैचों में नहीं आएगा ये अंपायर
सेरेना विलियम्स को यूएस ओपन 2019 के अपने पहले मैच में रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा से भिड़ना है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 8:24 PM IST
यूएस ओपन (US Open) में पिछले साल के फाइनल की कड़वी यादों से सबक लेते हुए यूएस टेनिस एसोसिएशन की अध्यक्ष स्टैसी एलेस्टर ने अहम फैसला लिया है. दरअसल 2018 के यूएस ओपन में अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स (Serena Williams) और जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) के बीच महिला सिंगल्स फाइनल खेला गया था. इसमें ओसाका ने सेरेना को 6-2, 6-4 से मात देकर खिताब अपने नाम किया था. इस मैच के दौरान चेयर अंपायर कार्लोस रामोस (Carlos Ramos) ने ओसाका के पक्ष में एक गेम देने का फैसला सुनाया था. इस पर सेरेना ने रामोस को चोर तक कह दिया था.

ऐसे में अब यूएस टेनिस एसोसिएशन की अध्यक्ष स्टैसी एलेस्टर ने घोषणा की है कि अंपायर कार्लोस रामोस विलियम्स बहनों के किसी भी मैच का हिस्सा नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि ये हमारा मिलकर लिया गया निर्णय है. हम टूर्नामेंट पर फोकस करना चाहते हैं. बता दें कि पिछले साल फाइनल के दौरान रामोस ने कोर्ट के बाहर से कोच द्वारा संकेत हासिल करने के चलते सेरेना को चेतावनी जारी की थी. इसके बाद उन्होंने सेरेना के खिलाफ ओसाका को अंक दे दिए. इस पर सेरेना ने रामोस को झूठा और चोर तक कह दिया था. रामोस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए ओसाका के पक्ष में एक गेम दे दिया था.

यूएस ओपन के रेफरी सोरेन फ्रीमेल ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है कि हमने ऐसा निर्णय लिया है. बल्कि हम समय-समय पर इस टूर्नामेंट, खिलाड़ियों और अंपायरों के हित में ऐसे फैसले करते रहे हैं. अंत में हमारा लक्ष्य सही मैच में सही चेयर अंपायर की नियुक्ति करने का होता है. ऐसे में इस निर्णय का विलियम्स बहनों से कोई लेना-देना नहीं है.

tennis, sports news, serena williams, naomi osaka, us open, nenus williams, टेनिस, ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट, सेरेना विलियम्स, वीनस विलियम्स, नाओमी ओसाका, टेनिस, यूएस ओपन, यूएस ओपन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट
सेरेना विलियम्स को हराकर नाओमी ओसाका ने पिछले साल का यूएस ओपन खिताब जीता था. (फाइल फोटो)


अन्य मैचों में मौजूद रहेंगे रामोस
कार्लोस रामोस विलियम्स बहनों के किसी मैच में अंपायरिंग नहीं करेंगे, लेकिन वे टूर्नामेंट के अन्य मैचों में मौजूद रहेंगे. फ्रीमेल ने कहा कि रामोस डेविस कप, फेड कप में अंपायरिंग कर चुके हैं और अब भी बड़े मैचों के लिए भविष्य की योजनाओं में हैं.

सेरेना की पहली भिड़ंत शारापोवा से
Loading...

अमेरिका की 37 साल की खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams ) सोमवार से शुरू होने वाले यूएस ओपन (US Open 2019) में टेनिस इतिहास रचने की कोशिश करेंगी लेकिन कई ग्रैंडस्लैम विजेता और ऊंची रैंकिंग की प्रतिद्वंद्वी भी खिताब की दौड़ में होंगी. सेरेना फ्लशिंग मिडोज (Flushing Meadows) में पहले दौर में रूस की मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) से भिड़ेंगी. उन्हें पिछले साल के यूएस ओपन फाइनल में नाओमी ओसाका से हार का सामना करना पड़ा था.

रोहित शर्मा को नहीं खिलाने पर विराट कोहली का बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 8:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...