Wimbledon 2019 : 15 साल की स्कूल गर्ल ने वीनस को दिखाया बाहर का रास्ता

वीनस ने दो बार तो विंबलडन का खिताब तब जीता था, जब इस युवा खिलाड़ी का जन्म भी नहीं हुआ था.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 1:30 PM IST
Wimbledon 2019 : 15 साल की स्कूल गर्ल ने वीनस को दिखाया बाहर का रास्ता
कोरी ने एक घंटे 19 मिनट में दिग्गज खिलाड़ी वीनस को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 1:30 PM IST
विबंलडन में महिलाओं के मुकाबले में सबसे बड़ा उलटफेर वीनस विलियम्स के साथ हुआ. वीनस को  15 साल की स्कूल गर्ल ने सीधे सेटों में मात दी. वीनस ने पांच बार विंबलडन का खिताब अपने नाम किया, इसमें से  दो बार तो वह उन्होंने उस खिताब जीता था, जब कोरी का जन्म भी नहीं हुआ था.

विश्व की 313वें नंबर की अमेरिकन खिलाड़ी कोरी ने अपने से 24 साल बड़ी और अपनी प्रेरणा वीनस को पहले दौर 6- 4, 6- 4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया. कोरी ने ग्रास कोर्ट पर पहली जीत दर्ज करने में सिर्फ एक घंटा 19 मिनट का समय लिया.

13 मार्च 2004 को जन्मीं कोरी इस समय  विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी है. पांच बार की विंबलडन विजेता को बाहर करने के बाद कोरी ने बीसीसी से बातचीत में कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि मैच जीतने के बाद मेरे आंसू आए हैं. इस युवा खिलाड़ी ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा भी कुछ होगा. इस समय मैं अपने सपने के साथ जी रही हूं.

कोरी ने कहा कि मेरा परिवार इस जीत से काफी खुश है. मैं जब भी अंक हासिल कर रही थी, मेरे पिता हर बार कूद रहे थे.

28 साल युवा ने जीता विंबलडन मैच

कोरी विबंलडन के मुख्य ड्रॉ में खेलने वाली ओवरऑल 12वीं सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है. यही नहीं वह जेनिफर के बाद विंबलडन में सिंगल मैच जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं. जेनिफर ने 1991 में यह​ उपलब्धि हासिल की थी.

पिछले साल कोरी ने फ्रेंच ओपन गल्र्स का खिताब अपने नाम किया था. वहीं विंबलडन के क्वार्टर फाइनल तक भी पहुंची थी. इस साल वह फ्रेंच ओपन में ग्रैंड स्लैम क्वालिफाइंग मैच जीतने वाली सबसे युवा महिला खिलाड़ी भी गई थी.
First published: July 2, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...