लाइव टीवी

WIMBLEDON: फेडरर का सेमीफाइनल मुकाबला आज, रिकॉर्ड 8वें ख़िताब से दो कदम दूर

News18Hindi
Updated: July 14, 2017, 3:48 PM IST
WIMBLEDON: फेडरर का सेमीफाइनल मुकाबला आज, रिकॉर्ड 8वें ख़िताब से दो कदम दूर
roger federer wimbledon (file photo)

विंबलडन ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में आज सात बार के चैंपियन रोजर फेडरर का मुकाबला चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिख से होना है.

  • Share this:
विंबलडन ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में आज सात बार के चैंपियन रोजर फेडरर का मुकाबला चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिख से होना है. फेडरर रिकॉर्ड 8वां खिताब जीतने से सिर्फ दो कदम दूर हैं.

इस साल जहां हर दिन बड़े स्टार खिलाड़ी उलटफेर का शिकार हो रहे हैं तो दूसरी तरफ स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी फेडरर विंबलडन-2017 के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

रोजर फेडरर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैंम टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को मात दी. विंबलडन में अपना 100वां मैच खेल रहे 35 साल के फेडरर 12वीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. फेडरर ने राओनिक को 6-4, 6-2, 7-6 (7-4) से मात दी.

फेडरर विंबलडन के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. इससे पहले 1974 में ऑस्ट्रेलिया के केन रोसवाल 39 साल की उम्र में विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे. उस साल केन रनर-अप रहे थे.

अब रोजर फेडरर तो सेमीफाइनल में पहुंच गए. लेकिन एक सच बात ये भी है कि मरे, नडाल, जोकोविच के बाहर हो जाने के बाद विंबलडन से बाहर हो जाने के बाद फैंस इन बड़े खिलाड़ियों के बीच होने वाली टक्कर को मिस करेंगे.

दूसरी बात ये भी है कि क्या अब रोजर को टक्कर देने वाला खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में बचा भी है या नहीं. रोजर के अलावा अमेरिका के सैम क्वेरी, चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिख और क्रोएशिया के मारिन चिलिच सेमीफाइनल में पहुंचे हैं.

अब रैंकिंग और फेडरर की फॉर्म को देखते हुए तो यही लग रहा है कि क्या ये खिलाड़ी 18 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले फेडरर को टक्कर दे पाएंगे. हालांकि दूसरा पक्ष देखे तो फेडरर के पास 19वीं बार खिताब जीतने का सुनहरा मौका है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 14, 2017, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर