लाइव टीवी

Women Boxing Championship: अपने डेब्यू में मेडल से एक कदम दूर मंजू रानी

भाषा
Updated: October 7, 2019, 9:03 PM IST
Women Boxing Championship: अपने डेब्यू में मेडल से एक कदम दूर मंजू रानी
मुकाबले में वेनेजुएला की रोजास टेयोनिस सेडेनो पर अटैक करती मंजू रानी

क्वार्टर फाइनल में मंजू रानी (Manju Rani ) के सामने पिछली बार की मेडलिस्ट साउथ कोरिया की किम हयांग की चुनौती होगी

  • Share this:
उलान उदे. भारत की मंजू रानी (48 किग्रा) ने सोमवार को यहां अंतिम 16 के मुकाबले में आसान जीत के साथ विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप  (Women Boxing Championship) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. छठी वरीय भारतीय मुक्केबाज मंजू ने वेनेजुएला की रोजास टेयोनिस सेडेनो को 5-0 से हराया. विश्व चैंपियनशिप (Women Boxing Championship) में पदार्पण कर रही मंजू इस प्रतियोगिता में पदक जीतने से अब सिर्फ एक जीत दूर हैं. क्वार्टर फाइनल में हालांकि मंजू की राह आसान नहीं होगी जहां उन्हें पिछली बार की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और शीर्ष वरीय साउथ कोरिया की किम हयांग मी से 10 अक्टूबर को भिड़ना है. रानी हालांकि सेडेनो के खिलाफ दमदार मुक्के लगाने में विफल रही, लेकिन भारतीय मुक्केबाज ने विरोधी खिलाड़ी की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया. दोनों मुक्केबाजों ने रक्षात्मक रवैया अपनाया, लेकिन मंजू के मुक्के अधिक सटीक थे.
सोमवार को प्रतिस्पर्धा पेश करने उतरी एक अन्य भारतीय मुक्केबाज मंजू बमबोरिया (64 किग्रा) को हालांकि चौथी वरीय इटली की एंजेलो करिनी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.मंजू बमबोरिया ने कड़ी चुनौती पेश की, लेकिन इसके बावजूद उन्हें यूरोपीय चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. भारतीय खिलाड़ी को खंडित फैसले में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा.



थाई खिलाड़ी के खिलाफ मैरी कॉम करेंगी अपने अभियान का आगाज
Loading...

मंगलवार को छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम (MC Mary Kom) 51 किग्रा के प्री क्वार्टर में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. उनके सामने पहली चुनौती थाईलैंड की जुतामस जितपोंग की होगी. तीसरी वरीय भारतीय को पहले दौर में बाई मिली है. वहीं पूर्व रजत पदक विजेता स्वीटी बूरा 75 किग्रा वर्ग में दूसरी वरीय वेल्स की लारेन प्रिंस से भिड़ेंगी. लारेन यूरोपीय खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और पिछली विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता हैं. इससे पहले भारत की स्टार मुक्केबाज सरिता देवी (Sarita Devi) का सफर चैंपियन‌शिप में खत्म हो गया है. रविवार को राउंड 32 में रूस (Russia) की नतालिया शादरिना ने उलटफेर करते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया था.

रणवीर ने पहना जीवा जैसा चश्मा, धोनी ने कहा-अब बच्चे अपनी चीजें पहचान लेते हैं
फुटबॉल की दीवानी इस लड़की के आगे झुक गया इस्‍लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 8:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...