Home /News /sports /

Women's World Boxing Championships: छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम की अगुआई में उतरेगी 'यंग टीम'

Women's World Boxing Championships: छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम की अगुआई में उतरेगी 'यंग टीम'

मैरीकॉम 51 किग्रा में अभी तक विश्व खिताब नहीं जीत पाई हैं

मैरीकॉम 51 किग्रा में अभी तक विश्व खिताब नहीं जीत पाई हैं

विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप (Womens World Boxing Championships) में एमसी मैरीकॉम (MC MaryKom) 48 किग्रा की बजाय 51 किग्रा भार वर्ग में चुनौती पेश करेंगी.

    उलान उदे. छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम (MC MaryKom) अपने अनुभव की बदौलत गुरुवार से शुरू हो रही विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप (Womens World Boxing Championships) में पदक की दावेदारी पेश करेंगी, जबकि भारत को युवा खिलाड़ियों से भी पदक की उम्मीद होगी. मणिपुर की 36 साल की मैरीकॉम (MC MaryKom) का करियर शानदार रहा है लेकिन वह 51 किग्रा वर्ग में विश्व खिताब नहीं जीत पाई हैं और रूस के शहर में वह इस खिताब को भी अपनी झोली में डालना चाहेंगी. भारत की इस दिग्गज मुक्केबाज ने 51 किग्रा वर्ग में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल और एशियाई खेलों का गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. पूर्व चैंपियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) पर भी सभी की नजरें होंगी. उन्होंने ट्रायल में शानदार प्रदर्शन करते हुए पिछली बार की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और अपने से कहीं अधिक युवा सिमरनजीत कौर को हराया था.





    Women World Boxing Championships,mary kom, boxing, sports newsh मैरी कॉम,
    सरिता देवी 60 किग्रा भार वर्ग में चुनौती पेश करेंगी


    यंग टीम पर सभी की नजरें

    इंडिया ओपन की गोल्ड मेडलिस्ट नीरज (57 किग्रा) और जमुना बोरो (54 किग्रा) उन पांच मुक्केबाजों में शामिल हैं जो इस प्रतियोगिता से पदार्पण करेंगी और उलटफेर करने में सक्षम हैं. इसके अलावा 75 किग्रा वर्ग में पूर्व एशियाई चैंपियन स्वीटी बूरा पर नजरें रहेंगी. उन्होंने 2014 में इस प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता था. मैरीकॉम ((MC MaryKom)) के पसंदीदा भार वर्ग 48 किग्रा में इस बार मंजू रानी चुनौती पेश करेंगी. राष्ट्रीय कोच मोहम्मद अली कमार ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने काफी दमदख दिखाया है और उम्मीद करते हैं कि उन्हें पदक मिलेगा.  भारत ने इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2006 में किया था जब इस प्रतियोगिता की मेजबानी करते हुए उसने मैरी कॉम और सरिता के गोल्ड सहित कुल आठ पदक जीते थे.

    टीम: मंजू रानी (48 किग्रा), एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा), जमुना बोरो (54 किग्रा), नीरज (57 किग्रा), सरिता देवी (60 किग्रा), मंजू बोमबोरिया (64 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा), स्वीटी बूरा (75 किग्रा), नंदिनी (81 किग्रा) और कविता चहल (81 किग्रा से अधिक).

    पीवी सिंधु को दोहरा 'झटका',रैंकिंग गिरने के बाद फ्रेंच ओपन टूर से आई 'बुरी खबर

    ग्रेटा थनबर्ग के लिए इस्तेमाल की गंदी भाषा, फुटबॉल क्लब ने कोच को दी ऐसी सजा

    Tags: Mary kom, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर