होम /न्यूज /खेल /World Athletics Championships: भारतीय मिक्‍स्ड रिले टीम 7वें स्‍थान पर, अमेरिका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

World Athletics Championships: भारतीय मिक्‍स्ड रिले टीम 7वें स्‍थान पर, अमेरिका ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

फाइनल में भारतीय टीम ने 3 मिनट 15.77 सेकंड का समय निकाला.

फाइनल में भारतीय टीम ने 3 मिनट 15.77 सेकंड का समय निकाला.

हालांकि 4 गुणा 400 मीटर में भारतीय मिक्‍स्ड रिले टीम ( Indian Mixed Relay Team) ने सीजन का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    दोहा. भारतीय टीम विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships) की 4 गुणा 400 मीटर मिक्‍स्ड रिले के फाइनल में सातवें पायदान पर रही. हालांकि टीम ने पहले ही टोक्यो ओलिंपिक का टिकट हासिल कर लिया था. इस स्पर्धा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पहली बार शामिल किया गया था. फाइनल में मोहम्मद अनस  (Muhammed Anas), वेलुवा विस्मया, जिसना मैथ्यू और निर्मल टॉम की टीम ने 3 मिनट, 15.77 सेकंड का समय निकाला.

    इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल अमेरिका के खाते में गया, जिसने 3 मिनट 09.34 सेकंड का समय लेकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए रेस जीती. 3 मिनट 11.78 सेकंड के साथ जमैका की टीम दूसरे स्‍थान पर और बहरीन की टीम 3 मिनट 11.82 सेकंड के साथ तीसरे पायदान पर रही. भारत से आगे रहने वाली टीमों में पोलैंड, ग्रेट ब्रिटेन और बेल्जियम शामिल हैं.

    World Athletics Championships, Muhammed, sports news, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप
    दूसरे और तीसरे लेग में भारतीय टीम से हो गई थी गलती


    बाकी टीमों से अलग चली पोलैंड की टीम 
    भारतीय टीम बाकी टीमों की तरह ही दौड़ी. जिसमें शुरुआती और आखिरी लेग में पुरुष धावक और दूसरे और तीसरे लेग में महिला धावक को दौड़ना था, लेकिन पोलैंड एकमात्र ऐसी टीम थी, जिसने इस ऑर्डर का पालन नहीं किया. पोलैंड की टीम में शुरुआती दो पुरुष धावक थे. अनस  (Muhammed Anas) ने भारत को शानदार शुरुआत दिलवाई, लेकिन दूसरे लेग में विस्मया अपनी लय से भटक गईं. उन्होंने सातवें स्‍थान पर रहते हुए जिसना को बैटन पास की, लेकिन इस दौरान विस्मया और जिसना के बीच थोड़ी गड़बड़ हो गई. यहीं पर भारतीय टीम पिछड़ गई. आखिरी लेग में निर्मल भी इस दूरी को कम नहीं कर पाए.

    एशियाई खेलों की गोल्ड मेडल विजेता है भारतीय टीम
    पिछले साल भारतीय टीम ने 3 मिनट 15.71 सेकंड के समय के साथ एशियाई खेलों का गोल्ड मेडल जीता था. हालांकि टीम ने फाइनल में पहुंचने के साथ ही ओलिंपिक का टिकट भी हासिल कर लिया था और अब उनके पास अपने प्रदर्शन काे सुधारने का काफी समय भी है. यह भारतीय टीम का सीजन का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. सेमीफाइनल में भारतीय टीम अपने हीट में 3 मिनट 16.14 सेकंड के साथ तीसरे स्‍‌थान पर रही थी.

    यह भी पढ़ें-

    SAFF U18 Championship: बांग्लादेश को मात देकर पहली बार चैंपियन बना भारत
    हरमनप्रीत के दो गोल से भारत ने स्पेन को 5-1 से हराया
    Korea Open 2019: पी कश्यप को हराने वाले केंटो मोमाटा ने जीता खिताब

    Tags: Athletics, Doha, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें