लाइव टीवी

World Athletics Championships: भारत की मिक्‍स्ड रिले टीम फाइनल में, ओलिंपिक टिकट हासिल किया

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 10:11 AM IST
World Athletics Championships: भारत की मिक्‍स्ड रिले टीम फाइनल में, ओलिंपिक टिकट हासिल किया
शुरुआत मोहम्मद अनस ने की, लेकिन पीछे रह गए थे

भारतीय मिक्‍स्ड रिले टीम ( Indian Mixed Relay Team) ने तीन मिनट 16.14 सेकंड का समय लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 10:11 AM IST
  • Share this:
दोहा. भारतीय धावकों ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championship) में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 4 गुणा 400 मीटर मिक्‍स्ड रिले स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसी के साथ भारतीय चौकड़ी ने ओलिंपिक का टिकट भी हासिल कर लिया है.  भारत के मोहम्मद अनस याहिया (Muhammed Anas), वेलुवा विस्मया, जिसना मैथ्यू और नोग निर्मल टॉम की चौकड़ी हीट-2 में तीसरे स्थान पर रही. भारतीय टीम ने तीन मिनट 16.14 सेकंड का समय लिया. वर्ल्ड चैंपियनशिप में रिले रेस की फाइनलिस्ट टीम अपने आप ही टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करती है. 4 गुणा 400 मीटर मिक्‍स्ड रिले ने इसी चैंपियनशिप से प्रतिस्पर्धी रेस में डेब्यू किया.

जहां एथलेटिक्स से देर शाम भारत के लिए खुशखबरी आई. वहीं इससे पहले दुती चंद  (Dutee Chand) का सफर पहले ही राउंड में खत्म होने से भारत को निराशा भी हाथ लगी थी, जबकि 400 मीटर हर्डलर एमपी जबीर (MP Jabir) भी सेमीफाइनल से बाहर हो गए है. वह सेमीफाइनल की तीसरी हीट में पांचवें स्‍थान पर रहे थे. उन्होंने सेमीफाइनल में 49.71 सेकंड का समय लिया था. जबकि इससे पहले जबीर ने  49.62 सेकंड के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन वह अपने समय को सुधारने में नाकाम रहे. इस साल उनका खुद का सर्वश्रेष्ठ समय  49.13 सेकंड का रहा था.

World Athletics Championships, Muhammed Anas, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

विस्मया ने जगाई भारत की उम्मीद 

मोहम्मद अनस (Muhammed Anas) ने भारत के लिए शुरुआत की, लेकिन वह पीछे चल रहे थे. विस्मया ने भारत की उम्मीदों को बनाए रखते हुए शानदार दौड़ लगाकर मुकाबले में भारत की दावेदारी को बनाए रखा. विस्मया के बाद मैथ्यू के पास रिले आई, लेकिन वह भी ‌थोड़ी पीछे रह गईं, जिसकी भरपाई निर्मल करने में सफल रहे.  खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भारत की मिक्‍स्ड रिले टीम को बधाई दी.

दुती चंद ने किया निराश, विश्व चैंपियनशिप के पहले दौर में ही बाहर

परुपल्ली कश्यप सेमीफाइनल में हारे, कोरिया ओपन में भारत का अभियान खत्म
Loading...

ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ आखिरी मिनट में गुरजीत कौर के गोल ने दिलाई भारत को जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 9:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...