लाइव टीवी

World Men Boxing Championship: कविंदर बिष्ट की भी जीत के साथ शुरुआत, प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

भाषा
Updated: September 15, 2019, 7:21 PM IST
World Men Boxing Championship: कविंदर बिष्ट की भी जीत के साथ शुरुआत, प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचे
कविंदर बिष्ट प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

भारतीय वायु सेना (India Airforce) से जुड़े 26 साल के कविंदर ने 2017 में हैमबर्ग में हई वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था

  • भाषा
  • Last Updated: September 15, 2019, 7:21 PM IST
  • Share this:
रूस. एशियन सिल्वर मेडलिस्ट कविंदर सिंह बिष्ट (Kavindra Singh Bisht) (57 किग्रा) ने रविवार को विश्व पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप (World Men Boxing Championship) के कड़े मुकाबले में चीन के चिना झिहाओ को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की.

पांचवीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ चीन के बॉक्सर का चेहरा लहूलुहान हो गया. दोनों खिलाड़ी एक दूसरे पर कड़े प्रहार नहीं कर सके और जजों ने कविंदर के पक्ष में 3-2 से फैसला दिया.

भारतीय वायु सेना से जुड़े 26 साल के इस खिलाड़ी ने 2017 में हैमबर्ग में हई वर्ल्ड चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन इस बार वह मेडल के दावेदारों में शामिल हैं.

अमित पंघाल और दुर्योधन भी अगले दौर में

इससे पहले दूसरे वरीय और एशियन चैंपियन अमित पंघाल(52 किग्र) और कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट विजेता मनीष कौशिक (63 किग्रा) दमदार जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे. राष्ट्रीय चैंपियन दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा) ने शुक्रवार को विश्व पुरुष बॉक्सिंग चैंपियनशिप के शुरुआती मुकाबले में अर्मेनिया के कोरयुन अस्तोयान को 4-1 से शिकस्त देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. इस भारतीय का सामना सोमवार को राउंड 32 में जोर्डन के छठे वरीय जेयाद इयाशाश से होगा जिन्हें पहले दौर में बाई मिली.

ओलिंपिक क्वालिफायर नहीं है चैंपियनशिप

यह टूर्नामेंट टोक्यो 2020 ओलिंपिक क्वालिफायर होना था जिसमें पारंपरिक दस भारवर्ग की बजाय संशोधित आठ (52, 57, 63, 69, 74, 81, 91 और प्लस 91 किलो) भार वर्ग रखे गए हैं . अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) ने अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग संघ (एआईबीए) में लंबे समय से चली आ रही प्रशासनिक अनियमितताओं के कारण इससे ओलिंपिक क्वालिफायर का दर्जा छीन लिया .
Loading...

आईओसी ने इस खेल के ओलिंपिक क्वालिफिकेशन को अपने हाथ में ले लिया है जो अगले साल फरवरी में एशियाई क्वालीफायर्स के साथ शुरू होगा.

World Boxing Championship: प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे एशियन चैंपियन अमित पंघाल

मेसी को कॉपी करता है उनका 4 साल का बेटा, दिखाया अपना फुटबॉल टैलेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 7:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...