पीवी सिंधु से मिले मोदी, मेडल पहनाकर दी दुनिया जीतने की बधाई

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 2:23 PM IST
पीवी सिंधु से मिले मोदी, मेडल पहनाकर दी दुनिया जीतने की बधाई
पीवी सिंधु सोमवार देर रात स्वदेश लौटीं

पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि उन्हें वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) से मिलकर काफी खुशी हुई

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 2:23 PM IST
  • Share this:
वर्ल्ड चैंपियन बनकर स्वदेश लौटीं पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. जिसके बाद पीएम ने दुनियाभर में भारत देश का झंडा ऊंचा करने वाली सिंधु को वर्ल्ड चैंपियनशिप का मेडल पहनाकर बधाई दी. पीएम ने कहा कि यह भारत के लिए गर्व की बात है. एक चैंपियन ने गोल्ड जीता. उन्हें पीवी सिंधु से मिलकर खुशी हुई. पीएम ने इस स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी को बधाई देते हुए उनके सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. इससे पहले सिंधु खेल मंत्री किरेन रिजिजू से भी मिली. जहां खेल मंत्री ने उन्हें मेडल जीतने की बधाई देते हुद 10 लाख रुपए का चेक दिया.

सिंधु ने स्विट्जरलैंड में हुए बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में नोजोमी ओकुहारा को हराकर खिताब जीता. विश्व चैंपियनशिप में यह उनका पांचवां मेडल है. इससे पहले उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में दो ब्रॉन्ज और दो सिल्वर मेडल अपने नाम किए थे. यह उनका लगातार तीसरा फाइनल था, जिसमें उन्होंने बाजी मार ली.



वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु पहली भारतीय ‌खिलाड़ी भी बन गई हैं. खेल मंत्री ने कहा कि वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर पीवी सिंधु ने इतिहास रचा और भारत को गौरवान्वित किया. खेल मंत्री ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि भारत का नाम और अधिक रोशन करने के लिए पीवी सिंधु को शुभकामनाएं. ‌सिंधु सोमवार देर रात इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचीं थी, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ. सिंधु ने कहा ‌कि उन्हें भारतीय होने पर गर्व हैं.

सुमित नागल : क्रिकेट छोड़कर पकड़ा था टेनिस...रचा इतिहास

दुनिया जीतकर स्वदेश लौटीं पीवी सिंधु, देखें PHOTOS

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...