हिमा दास का गोल्डन सफर जारी, दो सप्ताह में जीते तीन गोल्ड मेडल

हिमा दास का यह गोल्डन सफर जुलाई के दूसरे दिन से शुरू हुआ ‌था, जो अभी भी जारी है.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 1:47 PM IST
हिमा दास का गोल्डन सफर जारी, दो सप्ताह में जीते तीन गोल्ड मेडल
हिमा दास ने दो सप्ताह के भीतर तीन गोल्ड मेडल जीत लिए
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 1:47 PM IST
भारत  की स्टार महिला धाविका  हिमा दास ने एक बार फिर अपनी धाक जमाते हुए दो सप्ताह ने अंदर- अंदर तीसरा गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हिमा ने 200 मीटर स्पर्धा का गोल्ड अपने नाम किया. भारत की इस धाविका ने इस रेस को पूरा करने में 23.43 सेकंड का समय लिया.

वहीं यहीं पर भारत को दूसरी खुशखबरी नेशनल रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने दी, उन्हाेंने 400 मीटर का गोल्ड अपने नाम किया. अनस ने 45.21 सेकंड का समय लिया.



 

माह के शुरुआत में हिमा ने जीता था गोल्ड

हिमा ने जुलाई के शुरुआत में अपने इस साल की पहली ही प्रतियोगिता ने गोल्ड जीता था. दो जुलाई को हिमा ने पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में 23.65 सेकंड का निकालकर 200 मीटर का गोल्ड भारत की झोली में डाला. अपने इस गोल्डन सफर को हिमा ने कुंटो एथलेटिक्स टूर्नामेंट में भी जारी रखा. आठ जुलाई  को पोलैंड में हुई प्रतियोगिता में हिमा ने 23.97 सेकंड का लेकर 200 मीटर का गोल्ड जीता, जबकि केरल की रनन वीके विस्मया ने 24.06 सेकंड का समय लेकर सिल्वर मेडल जीता.  पिछली दो रेस के मुकाबले हिमा ने  क्लांदो मेमोरियल में अपना प्रदर्शन भी काफी सुधारा.

वर्ल्ड जूनियर चैंपियन और 400 मीटर में नेशनल रिकॉर्ड होल्डर हिमा का सर्वश्रेष्ठ समय 23.10 सेकंड का हैं, जो उन्होंने पिछले साल हासिल किया था. हालांकि हिमा बैक की समस्या से जूझ रही है और ऐसे में भी वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन वह अपने सर्वश्रेष्ठ समय से काफी दूर हो गई है.

Wimbledon 2019: सेरेना को मात देकर हालेप ने जीता पहला विंबलडन खिताब
Loading...

Intercontinental Cup: भारत को मिली दूसरी हार, फाइनल की रेस से लगभग बाहर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...