लाइव टीवी

महिला विश्व मुक्केबाजी: स्वीटी बूरा अंतिम 16 में, नीरज फोगाट बाहर

भाषा
Updated: October 5, 2019, 8:22 PM IST
महिला विश्व मुक्केबाजी: स्वीटी बूरा अंतिम 16 में, नीरज फोगाट बाहर
स्‍वीटी बूरा.

नीरज फोगाट (Neeraj Phogat) ने चीन की कियो जीरू के खिलाफ अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन जजों की नजर में यह पर्याप्त नहीं था और बंटे हुए फैसले में उन्हें 2-3 से हार झेलनी पड़ी.

  • Share this:



उलान उदे (रूस): पूर्व रजत पदक विजेता स्वीटी बूरा (Sweety Boora) (75 किग्रा) ने आसान जीत से शनिवार को विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया लेकिन नीरज फोगाट (Neeraj Phogat) (57 किग्रा) को बाहर का रास्ता देखना पड़ा. बूरा ने पहले दौर में मंगोलिया की म्यांगमारजारगल मुंखबाट को 5-0 से हराया और अब उनका सामना वेल्स की दूसरी वरीयता प्राप्त लॉरेन प्राइस से होगा. फोगाट ने चीन की कियो जीरू के खिलाफ अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन जजों की नजर में यह पर्याप्त नहीं था और बंटे हुए फैसले में उन्हें 2-3 से हार झेलनी पड़ी.

बूरा के मुक्‍कों के आगे विरोधी नाकाम

बूरा की जीत आसान रही जिसमें उन्होंने सटीक मुक्कों से खुद को बेहतर मुक्केबाज साबित किया. मंगोलियाई मुक्केबाज ने अंतिम तीन मिनट में वापसी के प्रयास किये लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. इससे पहले फोगाट ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और वह बेहतर मुक्केबाज नजर आ रही थी. उनकी प्रतिद्वंद्वी तकनीकी रूप से भी कमजोर लग रही थी और उन्हें चेतावनी भी मिली थी लेकिन जजों ने हैरानी भरा फैसला दिया. इससे भारतीय खिलाड़ी निराश दिखी. फोगाट पहली बार विश्व चैंपियनशिप में भाग ले रही थी.

भारत ने विरोध किया मगर...
भारतीय दल ने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के बेहतर निर्णय सुनिश्चित करने के लिये नये नियमों के तहत आधिकारिक तौर पर फैसले के खिलाफ विरोध दर्ज कर दिया था लेकिन तकनीकी समिति ने उसे नामंजूर कर दिया.
Loading...

वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल के बाद रवि को मिला इनाम, साक्षी मलिक मुश्किल में

जोकोविच से मिलने के लिए घर छोड़ा, देश छोड़ा, 4 साल बाद मुलाकात हुई तो...



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 8:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...