लाइव टीवी

बड़ी खबर: वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत को लगा झटका, फाइनल से पहले ही बाहर हुए दीपक पूनिया

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 2:03 PM IST
बड़ी खबर: वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत को लगा झटका, फाइनल से पहले ही बाहर हुए दीपक पूनिया
दीपक पूनिया जूनियर वर्ल्ड चैंपियन हैं

दीपक पूनिया (Deepak Punia) को 86 किग्रा वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) के फाइनल में इरान के दिग्गज हजसन याजदानी (Hazsan Yazdani) से भिड़ना था लेकिन मुकाबले से हट गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 2:03 PM IST
  • Share this:
नूर सुल्तान. वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) में भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा जब युवा रेसलर दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने 86 किग्रा वर्ग के फाइनल से अपना नाम वापस ले लिया जिसके कारण उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. इसके साथ ही भारत का नौ साल बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने का सपना अधूरा रह गया. भारत को वर्ल्ड चैंपियनशिप में इकलौता गोल्ड मेडल साल 2010 में मॉस्को में सुशील कुमार ने दिलाया था.

सेमीफाइनल में चोटिल हो गए थे पूनिया

दीपक पूनिया को फाइनल में ईरान के दिग्गज हजसन याजदानी से भिड़ना था लेकिन वह चोट के कारण मुकाबले से हट गए. सेमीफाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड के स्टीफन रिचमुथ के खिलाफ खेलते हुए दीपक की एड़ी में चोट लग गई थी जिसके कारण वह फाइनल मुकाबले में नहीं उतरेंगे. 20 साल के जूनियर वर्ल्ड चैंपियन ने पीटीआई से कहा, ' मेरा बायां पैर बिलकुल भी वजन नहीं ले पा रहा है. यह बहुत मुश्किल है, मैं जानता हूं मेरे पास बड़ा मौका था लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकता. मैं अपने देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. मुझे लगा मैं समय रहते रिकवर कर लूंगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. '
अपनी पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप में दीपक का सफर शानदार रहा था. पिछले साल वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप जीतने वाले दीपक इस साल फाइनल में पहुंचने वाले इकलौते भारतीय रेसलर थे. वहीं उन्होंने क्वार्टरफाइनल की जीत के साथ ही देश के लिए चौथा ओलिंपिक कोटा हासिल किया था.

दुती चंद वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए कर रही खास तैयारी, रात में कर रहीं हैं ट्रेनिंग

IND vs SA: वर्ल्ड रिकॉर्ड से आठ रन दूर रोहित शर्मा, विराट कोहली के साथ कड़ा मुकाबला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 12:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...