Home /News /sports /

Tokyo Olympics: रेसलर बजरंग पूनिया ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई

Tokyo Olympics: रेसलर बजरंग पूनिया ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई

बजरंग पूनिया के ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे बात की. (AP)

बजरंग पूनिया के ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे बात की. (AP)

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में 65 किग्रा वर्ग का ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बजरंग से फोन पर बात की और उन्हें मेडल जीतने पर बधाई दी.

    नई दिल्ली. रेसलर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ब्रॉन्ज मेडल जीता. बजरंग ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए कजाकिस्तान के दौलत नियाजबेकोव को 8-0 से हराया. खास बात यह रही कि बजरंग ने विपक्षी को पूरे मुकाबले में 1 अंक भी हासिल नहीं करने दिया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) फोन कॉल पर बजरंग से बात की और उनके खेल की तारीफ की.

    पीएम मोदी ने मुकाबले के बाद बजरंग से बात की और उन्हें मेडल जीतने की बधाई दी. पीएम मोदी ने साथ ही बजरंग की मेहनत और उनके जज्बे को भी सराहा जिसके दम पर वह ओलंपिक में मेडल जीतने में कामयाब हुए.

    टोक्यो में कुश्ती में बजरंग पूनिया और रवि दहिया ने मेडल जीते. रवि दहिया को सिल्वर मिला. इससे पहले 2012 में भी कुश्ती में दो मेडल मिले थे. तब सुशील कुमार ने सिल्वर जबकि योगेश्वर दत्त ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. लंदन ओलंपिक में शूटर विजय कुमार ने सिल्वर, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने ब्रॉन्ज, शूटर गगन नारंग ने ब्रॉन्ज और महिला बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

    इसे भी पढ़ें, बजरंग पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक में जीता ब्रॉन्ज मेडल, लंदन गेम्स का रिकॉर्ड बराबर

    हरियाणा के झज्जर के रहने वाले बजरंग का ब्रॉन्ज मेडल भारत का टोक्यो ओलंपिक में छठा पदक है. पदकों की संख्या के आधार पर भारत का ओलंपिक में यह अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. इससे पहले 2012 लंदन ओलंपिक में भी भारत को 6 मेडल मिले थे, तब 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल खिलाड़ियों ने जीते थे. इस बार भी अब तक 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल मिल चुके हैं.

    Tags: Bajrang punia, India in Olympics, Narendra modi, PM Modi, Tokyo 2020, Tokyo olympic 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर