• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics: रेसलर रवि दहिया मेडल जीतने के बावजूद दिखे उदास, बोले- सिर्फ गोल्ड जीतने आया था

Tokyo Olympics: रेसलर रवि दहिया मेडल जीतने के बावजूद दिखे उदास, बोले- सिर्फ गोल्ड जीतने आया था

भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता लेकिन वह इसे लेकर कुछ उदास नजर आए. (AFP)

भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता लेकिन वह इसे लेकर कुछ उदास नजर आए. (AFP)

रेसलर रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) से गोल्ड जीतकर इतिहास रचने की उम्मीदें लगाई जा रही थीं लेकिन वह टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के 57 किग्रा वर्ग के फाइनल में ROC के पहलवान से हार गए. उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. बाद में उन्होंने कहा कि वह इससे संतुष्ट नहीं हैं क्योंकि वह टोक्यो गोल्ड जीतने के लिए आए थे.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल हासिल किया. वह 57 किग्रा वर्ग में आरओसी के पहलवान से हार गए और उन्हें रजत से संतोष करना पड़ा. उन्होंने बाद में देशवासियों को धन्यवाद दिया लेकिन साथ ही कहा कि वह इससे संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वह गोल्ड मेडल की उम्मीद से टोक्यो आए थे.

    हरियाणा के सोनीपत में रहने वाले रवि दहिया ने कहा, ‘मैं सभी देशवासियों को हाथ जोड़कर धन्यवाद देना चाहूंगा, आप लोगों ने मेरे लिए दुआ की. मैं खुश हूं पर संतुष्ट नहीं हूं क्योंकि मैं गोल्ड मेडल की उम्मीद से टोक्यो ओलंपिक में खेलने आया था.’ उम्मीद की जा रही थी कि 23 वर्षीय दहिया देश के सबसे युवा ओलंपिक चैंपियन बनने में सफल होंगे लेकिन फाइनल में वह रूसी ओलंपिक समिति (ROC) के मौजूदा विश्व चैंपियन जावुर युवुगेव से 4-7 से हार गए.

    इसे भी पढ़ें, रेसलर रवि दहिया को टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर, पीएम मोदी ने दी बधाई

    रवि दहिया को सिल्वर मेडल जीतने पर देशवासियों ने बधाई दी, जिनमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी समेत दिग्गज हस्तियां भी शामिल रहीं. विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और दीपक पूनिया (Deepak Punia) का ‘पोडियम’ पर पहुंचने का सपना पूरा नहीं हो पाया.

    फाइनल मुकाबले की बात करें वुगेव ने शुरुआती अंक बनाया लेकिन रवि ने जल्द ही स्कोर 2-2 कर दिया. रूसी खिलाड़ी ने फिर से बढ़त हासिल कर दी. रवि पहले पीरियड के बाद 2-4 से पीछे थे. दूसरे पीरियड में भी युवुगेव ने एक अंक बनाकर अपनी बढ़त मजबूत की. रवि दूसरे पीरियड में भी दो अंक ही जुटा सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज